×

बीजेपी सांसद ने भेजा प्रस्‍ताव, कहा- काशीराम के नाम पर हो मेडिकल कालेज

sudhanshu
Published on: 30 Jun 2018 2:30 PM GMT
बीजेपी सांसद ने भेजा प्रस्‍ताव, कहा- काशीराम के नाम पर हो मेडिकल कालेज
X

सहारनपुर: मिशन 2019 को फतेह करने की तैयारी में जुटी भाजपा ने आम चुनाव से पूर्व दलित और मुस्लिम समीकरण की काट निकालने की तैयारी में लग गई है। सहारनपुर से भाजपा सांसद राघवलखनपाल शर्मा ने शेखुल हिंद मौलाना महमूद हसन मेडिकल कालेज का नाम पूर्व के नाम मान्यवर काशीराम मेडिकल कालेज रखने का प्रस्ताव मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शनिवार को भेजकर जनपद में नई बहस छेड़ दी है। बताया जा रहा है कि भाजपा सांसद विगत माह में मुख्यमंत्री से दो बार मुलाकात कर चुके हैं।

दलित समाज के साथ हुआ अन्‍याय

भाजपा सांसद राघव लखनपाल शर्मा ने बताया कि पूर्व की सपा सरकार ने दलित चिंतक और महापुरुष मान्यवर काशी राम के नाम बने मेडिकल कालेज का नाम देवबंद के शेखुल हिंद मौलाना महमूद हसन रख कर पूरे देश के दलित समाज के साथ अन्याय किया था। दलित महापुरुषोँ का सपा और कांग्रेस ने देश के अंदर हमेशा अपमान किया है। सांसद ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि जिस समय मेडिकल कालेज के ऊपर से दलित महापुरूष काशीराम का नाम हटाया जा रहा था उस समय मायावती मुस्लिम वोट बैंक खिसकने के डर से चुप बैठ गई थी । राघवलखनपाल शर्मा ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को प्रस्ताव भेजकर मेडिकल कालेज का नाम दोबारा मान्यवर काशीराम के नाम पर रखा जाए। कहा कि उन्होंने स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दो बार मुलकात कर मेडिकल कालेज का नाम दोबारा मान्यवर काशी राम कालेज रखा जाए। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नाम बदलने का उचित आश्वासन दिया है।

ये था मामला

वर्ष 2013 में तत्कालीन सपा सरकार के मुख्यमंत्री अखिलेश सिंह यादव ने मुस्लिम संगठनों की मांग पर बसपा शासन काल में बने मान्यवर काशीराम कालेज का नाम बदल कर देवबंद दारूलउलूम के प्रथम छात्र शेखुल हिंद मौलाना महमूद हसन के नाम पर रखा था। जिसके बाद से ही भाजपा सांसद इस पूरे मामले को उठाते आ रहे है। भाजपा सांसद राघवलखनपाल शर्मा की माने तो जल्द ही मेडिकल कालेज का नाम मान्यवर काशीराम कालेज घोषित कर दिया जाएगा। शासन से नाम प्रस्तावित होते मेडिकल कालेज का नाम इसी वर्ष बदल दिया जाएगा।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story