×

लंबे समय के बाद एक मंच पर साथ नजर आएंगे 'अमित-राजे’

Aditya Mishra
Published on: 26 Sep 2018 5:10 AM GMT
लंबे समय के बाद एक मंच पर साथ नजर आएंगे अमित-राजे’
X

जयपुर: 2019 के चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह इन दिनों देश के अलग –अलग राज्यों का दौरा कर रहे है। इसी कड़ी में शाह बुधवार को जयपुर में एकदिवसीय दौरे पर आ रहे है। खास बात ये है कि अब तक बीजेपी अध्यक्ष के कार्यक्रमों से दूर रहीं मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे लम्बे समय के बाद इस बार शाह के साथ मंच खड़ी नजर आयेंगी।

राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण की ओर से निर्मित दीनदयाल उपाध्याय स्मारक के लोकार्पण कार्यक्रम में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के साथ केंद्रीय मंत्री पीयुष गोयल भी उपस्थित होंगे। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे करेंगी। लोकार्पण समारोह के बाद अमित शाह धानक्या गांव में 35 विधानसभा क्षेत्रों के बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस कार्यकर्ता सम्मेलन में शाह के साथ पीयूष गोयल, वसुंधरा राजे और राज्यवर्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद होंगे।

बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद शाह जयपुर में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक का संयोजक केंद्रीय कृषि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को बनाया गया है।

शेखावत को अध्यक्ष बनाने को लेकर वसुंधरा राजे और अमित शाह में तनातनी चल रही थी। अब तक मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे चुनाव प्रचार अभियान की कमान अपने हाथ में ले रखी थी तो पार्टी की तरफ से अमित शाह के कार्यक्रम बनाए जा रहे थे। अब माना जा रहा है कि चुनाव प्रचार का सारा जिम्मा विधानसभा चुनावप्रबंधन समिति को दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि 11 सितंबर से अब तक अमित शाह जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, भरतपुर, अजमेर और कोटा संभाग में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक और सम्मेलन कर चुके हैं है। लेकिन इन सम्मेलनों में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे मौजूद नहीं रहीं है। मुख्यमंत्री राजे इस दौरानराजस्थान गौरव यात्रा में व्यस्त रहीं है। हालांकि एक-दो बार ऐसा समय भी आया जब मुख्यमंत्री की यात्रा नहीं थी और शाह की राजस्थान में सभा थी लेकिन वसुंधरा राजे और अमित शाह एक मंच पर दिखाई नहीं दिए है। जिसे लेकर सियासी गलियारों में गुटबाजी की चर्चाएं हुईं है।

ये भी पढ़ें...DU छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी का कब्जा, अमित शाह ने दी बधाई

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story