×

बीजेपी नेता सुनील बंसल ने पहनाई आंबेडकर प्रतिमा को माला, दलित वकीलों ने गंगा जल से किया 'शुद्धिकरण'

sudhanshu
Published on: 11 Aug 2018 12:12 PM GMT
बीजेपी नेता सुनील बंसल ने पहनाई आंबेडकर प्रतिमा को माला, दलित वकीलों ने गंगा जल से किया शुद्धिकरण
X

मेरठ: जिले में जिला अदालत के पास दलित समुदाय से आने वाले कुछ वकीलों ने आंबेडकर प्रतिमा का शनिवार को 'शुद्धीकरण' गंगाजल और दूध से किया। दरअसल, भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पूर्व बीजेपी प्रदेश संगठन महामंत्री सुनील बंसल ने शुक्रवार को वेस्ट यूपी में बीजेपी नेता अश्विनी त्यागी समेत कई अन्य के साथ मिलकर कचहरी के पास डॉ. बीआर आंबेडकर की प्रतिमा का माल्यार्पण किया था।

इस पर वकील प्रवीण भारती ने बताया, 'हमने बीजेपी-आरएसएस के दोहरे रवैये को सबके सामने रखने के लिए प्रतिमा के शुद्धीकरण का आयोजन किया। जहां एक ओर दलितों का शोषण हो रहा है, वहीं दूसरी ओर दलित हितैषी इमेज बनाए रखने के लिए हमारे नेता की प्रतिमा का अनावरण किया जा रहा है। जैसे ही बीजेपी सत्ता में आई है, वैसे ही सहारनपुर में हिंसा हुई और दलितों का उच्च जाति के लोगों के द्वारा उत्पीड़न किया गया। यह हिंसा 2 अप्रैल को हुई थी और 200 से ज्यादा दलितों को, जिसमें दर्जनों बच्चे भी शामिल थे, सभी को जेल में बंद कर दिया गया था।

ये विपक्ष की करतूत

बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता चंद्रमोहन ने इस घटना को विपक्ष की करतूत बताते हुए कहा कि 'विपक्षी पार्टियां हमारी छवि दलित विरोधी पार्टी के रूप में स्थापित करने की कोशिश में लगी हुई हैं।

उधर, बसपा जिलाध्यक्ष सुभाष प्रधान ने कहा कि प्रतिमा शुद्धिकरण बसपा का सिद्धांत नहीं है। हो सकता है कि वे बसपाई न हों। किसी अनुसूचित जाति संगठन से जुड़े हों।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story