×

बागी बने भाजपाई: पूर्व MLC बुक्कल नवाब और जयवीर ने थामा BJP का दामन

सपा के पूर्व एमएलसी बुक्कल नवाब और बसपा के पूर्व एमएलसी जयवीर सिंह ने सोमवार (31 जुलाई) को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

tiwarishalini
Published on: 31 July 2017 11:08 AM GMT
बागी बने भाजपाई: पूर्व MLC बुक्कल नवाब और जयवीर ने थामा BJP का दामन
X

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के पूर्व एमएलसी बुक्कल नवाब और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के पूर्व एमएलसी जयवीर सिंह ने सोमवार (31 जुलाई) को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के शनिवार को राजधानी पहुंचते ही तीनों ने यूपी विधान परिषद की सदस्यता छोड दी थी। जयवीर को तो इस्तीफा दिलवाने कभी बसपा के कद्दावर नेता रहे और अब बीजेपी की सरकार में मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य अपने साथ विधान परिषद के सभापति के कार्यालय तक ले गए थे।

इस्तीफा देने के बाद बुक्कल नवाब ने जिस तरह बीजेपी की तारीफ की थी उससे ये आभास हो गया था कि वो पार्टी में शामिल होंगे। कभी सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के सबसे करीबी माने जाने वाले बुक्कल नवाब के बारे में चर्चा थी कि अमित शाह उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाएंगे लेकिन समय के अभाव में ऐसा नहीं हो सका और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

बुक्कल नवाब ने बीजेपी में शामिल होने के बाद पिछले शनिवार कही बात को ही दोहराया कि सपा अब समाजवादी अखाड़ा हो गई है और वहां पार्टी की स्थापना करने वाले मुलायम सिंह तक का अपमान हो रहा था। सपा के कार्यकाल में मुसलमानों पर बहुत जुल्म हुए। उन्होंने कहा कि अब वो अल्पसंख्यकों को पार्टी से जोड़ने के लिए जी जान से जुटेंगे।

जयवीर सिंह ने कहा कि बसपा प्रमुख मायावती अब दलित की नहीं दौलत की बेटी हो गई हैं इसलिए दलित लगातर पार्टी से दूर होते जा रहे हैं। जमीन पर काम करने वाले कार्यकर्ताओं को मायावती अपमानित करती हैं। उनका एकमात्र मकसद पैसे कमाना है।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story