×

पूर्व मंत्री के पुत्र पर बलवा का केस दर्ज,  मीडिया ने की पीडित की मदद

sudhanshu
Published on: 29 Jun 2018 11:11 AM GMT
पूर्व मंत्री के पुत्र पर बलवा का केस दर्ज,  मीडिया ने की पीडित की मदद
X

बलरामपुर: समाजवादी पार्टी की सरकार में जंतु उद्यान राज्यमंत्री रहे एस पी यादव के पुत्र पर घर में घुसकर मारपीट करने पर महिला से अश्लील हरकत करने का गंभीर आरोप लगा था। जिसपर शुक्रवार को अपने पुत्र के बचाव में उतरे पूर्वमंत्री एसपी यादव ने प्रेसवार्ता कर आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। पूर्व मंत्री ने कहा घटना के समय राकेश वहां मौजूद ही नहीं थे, महज मेरी छवि खराब करने के लिए मनगढंत आरोप लगाया जा रहा है। फ़िलहाल पुलिस ने मीडिया के दखल के बाद मंत्री पुत्र समेत 5 पर केस दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी है।

ये भी देखें: अपसंस्कृति को दें चुनौती, देश के कर्णधारों ने नहीं समझा इसका महत्व

ये था मामला

मामला जिले के मोहल्ला पहलवारा का है। यहां के रहने वाले गिरधारी यादव ने गुरूवार को बारिश के पानी को रोकने के लिए मेढ़ बंद कर रखी थी। इसी बात को लेकर उनके पट्टीदार बलभद्र से कहासुनी हो गई। बलभद्र पूर्व मंत्री एसपी यादव के यहां ड्राइवरी का काम करता है। आरोप है कि कुछ देर बाद बलभद्र, मंत्री पुत्र राकेश यादव पुत्र शिव प्रताप यादव, रोहित यादव, अमित यादव, राहुल यादव, सहित तमाम लोगो के साथ गिरधारी के घर चढ़ आये और जबरन घर में घुसकर उसके परिवार के सदस्यों से मारपीट की। घर में मौजूद गिरधारी यादव की पत्नी पूनम यादव को दबंग पीटने लगे माँ को पिटता देख उसे बचाने आयी उसकी पुत्री आरती तथा बेटे को भी दबंगो ने जमकर पीटा। आरोप है कि दबंगों ने आरती के कपड़े फाड़ दिए और उसके साथ अश्लील हरकत भी की। आरोपियों ने धमकी दी थी कि अगर कहीं शिकायत की तो तुम लोगों को जान से मार दिया जाएगा। आनन फानन में मारपीट में घायलों को जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद पीड़िता की मां ने आरोपियों को नामजद करते हुए कोतवाली नगर मे लिखित तहरीर देकर आरोपियों पर मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी।

ये भी देखें: केंद्र सरकार का सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करना सियासी षड़यंत्र

पुलिस ने हल्की धाराओं में दर्ज किया केस

मामला पूर्व मंत्री का है तो पुलिस भी फूंक फूंक कर कदम रखने को मजबूर है। लिहाज तो मंत्री जी का भी करना था और मीडिया के बढ़ते दबाव में केस भी दर्ज करना था तो पुलिस ने दोनों को समेट कर हल्की धाराओं में 323 व 147 आईपीसी के तहत केस दर्ज कर दिया, जो हल्की धाराओं की श्रेणी में आती है।

पुलिस उपाधीक्षक ओपी सिंह ने बताया कि मामले में मुकदमा लिख लिया गया है। 5 अभियुक्त नामजद हैं। जल्द ही दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story