×

लोकभवन में हुई व‍िधानमंडल दल की बैठक, सीएम ने कहा- अपने क्षेत्र के लोगों के बीच मौजूद रहें मंत्री

लोकभवन में गुरुवार को बीजेपी व‍िधानमंडल दल की मीट‍िंग बुलाई गई। इसमें योगी आदित्यनाथ को विधानमंडल का नेता चुना गया। इसका प्रस्ताव मंत्री सुरेश खन्ना ने रखा, जिसे सर्वसहमति से पास कर दिया गया। मीटिंग के दौरान सीएम ने हर 25 विधायक के ऊपर एक सचेतक तैनात किया। साथ ही मंत्रियो को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी देना भी तय हुआ है, जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाएंगे। मीटिंग में योगी के अलावा ड‍िप्टी सीएम केशव मौर्य, द‍िनेश शर्मा, विधायक पंकज स‍िंह, सुरेश राणा समेत कई MLAs मौजूद रहे। यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली।

Rishi
Published on: 30 March 2017 8:39 AM GMT
लोकभवन में हुई व‍िधानमंडल दल की बैठक, सीएम ने कहा- अपने क्षेत्र के लोगों के बीच मौजूद रहें मंत्री
X

लखनऊ: लोकभवन में गुरुवार को बीजेपी व‍िधानमंडल दल की मीट‍िंग बुलाई गई। इसमें योगी आदित्यनाथ को विधानमंडल का नेता चुना गया। इसका प्रस्ताव मंत्री सुरेश खन्ना ने रखा, जिसे सर्वसहमति से पास कर दिया गया। मीटिंग के दौरान सीएम ने हर 25 विधायक के ऊपर एक सचेतक तैनात किया। साथ ही मंत्रियो को अलग-अलग क्षेत्र की जिम्मेदारी देना भी तय हुआ है, जो केंद्र सरकार और राज्य सरकार के कामों को जनता तक पहुंचाएंगे। मीटिंग में योगी के अलावा ड‍िप्टी सीएम केशव मौर्य, द‍िनेश शर्मा, विधायक पंकज स‍िंह, सुरेश राणा समेत कई MLAs मौजूद रहे। यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली।

यह भी पढ़ें ... योग महोत्सव में बोले CM योगी- लोग साधु-संतों को भीख नहीं देते, PM मोदी ने मुझे सत्ता दे दी

सीएम ने क्या कहा?

- मीटिंग के दौरान सीएम ने कहा कि सभी लोगों की जिम्मेदारी है कि वह अपने क्षेत्र में लोगों के बीच मौजूद रहें। उन्हें सरकारी योजनाओं के बारे में बताते रहें।

-जनता के बीजेपी को प्रचंड बहुमत भ्रष्टाचार खत्म करने के लिए दिया है। अपराध को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।

-यह सरकार जनता के प्रति जवाबदेह है। अभी तो सिर्फ शुरुआत है। विभागों से माफिया लोगों को दूर रखा जायेगा।

-महोबा में हुआ ट्रेन एक्सीडेंट काफी दुखद है। गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 50 और बाकियों को 25 हजार का मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें ... उत्तर प्रदेश की बंद चीनी मिलें फिर से खुलेंगी, नई मिलें भी खोलेगी योगी सरकार

नियमों के अनुसार हो रही है कार्रवाई: सीएम

-अवैध स्लॉटर हाउसों पर कार्रवाई नियमों के अनुसार ही की जाएगी। लाइसेंस वालों कोे डरने की जरूरत नहीं है।

-अवैध कत्लखानों को बंद करने के लिए नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश के अनुसार उन्हें बंद करने की कार्रवाई हो रही है।

-सरकार बिना किसी जाति-आधारित भेदभाव के सभी वर्गों के लिए काम करने को कृत संकल्पित है।

-एंटी रोमियो स्क्वॉयड अच्छा काम कर रहा है। उन्हें सहमति के साथ पार्क आदि स्थानों पर बैठे युगलों को बेवज़ह न परेशान करने के भी सख्त निर्देश दे दिए गए हैं।

-नक़ल करना और कराना आने वाली पीढ़ी के भविष्य से खिलवाड़ करना है।

-सरकार सभी अभिवावकों और शिक्षा से जुड़े जिम्मेदार लोगों से इस पर पूरी तरह रोक लगाए जाने में सहयोग की अपील करती है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story