×

सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, शिवपाल के नई पार्टी बनाने पर ली चुटकी

Aditya Mishra
Published on: 31 Oct 2018 11:22 AM GMT
सीएम योगी ने अखिलेश पर साधा निशाना, शिवपाल के नई पार्टी बनाने पर ली चुटकी
X

गोरखपुर: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव पर निशाना साधा है। उन्होंने चुटकी लेते हुए इशारों में कहा कि जो लोग दूसरों को जाति और भाषा के आधार पर बांटना चाह रहे है, बाद में उनके परिवार में क्या हो रहा है। आप लोग जानते ही है। उनका इशारा शिवपाल यादव का सपा से निकलकर (अखिलेश से अलग) अलग पार्टी बनाने की तरफ था।

ये तमाम बातें सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के बरही सोनबरसा में आयोजित एक कार्यक्रम में कही। वे यहां प्रताप नारायण इंटर कॉलेज में बाबू प्रताप नारायण सिंह की प्रतिमा अनावरण करने के लिए पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि जिसने भी हमारे प्रति कुछ काम किया है, उसके प्रति कृतगता ज्ञापित करना है। विकास के पैमाने पर हम लोग आगे बढ़े है। आज़ादी के पहले हम लोग कैसे रहे होंगे। विद्यालय नहीं थे। आने जाने के साधन भी नहीं थे। उस समय भी स्व प्रताप नारायण जी ने विद्यालय खोला था। जो वास्तव में बहुत पूण्य का काम हैं।

पूरी दुनिया के अंदर भारत की पहचान किस रूप में थी। हमारे पास सब कुछ था। भारत के पास सबसे ज्यादा वैभव था, सबसे पहला विश्व विद्यालय था। उस समय की युवा पीठी को सबसे अच्छी शिक्षा और दीक्षा दी जाती थी। उस समय के विश्व विद्यालय को कौन नहीं जानता था।

किसी को ज्ञानवान बना देना सबसे पूण्य का काम हैं। ये गीता में लिखा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने एक पुस्तक लिखी थी ,मैं चाहूंगा कि हर विद्यालय उस पुस्तक को अपने लाइब्रेरी में रखे।उस पुस्तक की उपयोगिता हर छात्र छात्रा में लिए है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हजारों वर्ष की परंपरा योग की परंपरा थी लेकिन उसको लोगों ने भुला दिया। कई प्रधानमंत्री आये लेकिन किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। मोदी जी ने योग की परंपरा को आगे लाने का काम किया है।

सरदार बल्लभ भाई पटेल ने सब लोगों को एक किया है। आज प्रधानमंत्री जी द्वारा उनकी मूर्ति का अनावरण किया जा रहा है। योगी ने कहा हम सब का सबसे बड़ा धर्म राष्ट्र धर्म है। भारत की खुशहाली में ही हम सब की खुशहाली है।

कार्यक्रम सम्पन्न होने के बाद सीएम जंगल कौड़िया के काजीपुर गांव के लिए प्रस्थान कर गये। उन्हें आईटीआई का भूमि पूजन कर शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें...जब नाम बदला प्रयागराज, अखिलेश के निशाने पर आया योगीराज

ये भी पढ़ें...छोटी बातों को लेकर समझौते में बाधा पैदा करना संकुचित सोच: सीएम योगी

ये भी पढ़ें...सबरीमाला मंदिर की तरह ही राम मंदिर पर भी सुप्रीम कोर्ट को अपना फैसला देना चाहिए: योगी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story