इस दिग्गज नेता के घर और दफ्तर पर पड़ा ED का छापा, बेटे को लिया हिरासत में

छापेमारी की खबर मिलने के बाद शिवसेना की तरफ से प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह महज राजनीति है। प्रवर्तन निदेशालय को भारतीय जनता पार्टी की एक शाखा के रूप में व्यवहार नहीं करना चाहिए।

Shivsena

इस दिग्गज नेता के घर और दफ्तर पर पड़ा ED का छापा, बेटे को लिया हिरासत में (फोटो:सोशल मीडिया)

ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे से बड़ी खबर आ रही है। यहां शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक के घर और दफ्तर समेत 10 ठिकानों पर आज प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने छापेमारी की।

ये छापेमारी मनी लांड्रिंग के मामले में मुंबई और ठाणे की अलग- अलग जगहों पर की गई। इस दौरान शिवसेना नेता के बेटे विहांग सरनाईक को हिरासत में लिया गया है।

ईडी के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया कि कुछ राजनेताओं समेत 10 लोगों के ठिकानों पर ईडी तलाशी ले रहा है। लेकिन ईडी ने ये नहीं बताया कि वह किस खास मामले की जांच कर रहा है। ये छापेमारी मंगलवार सुबह शुरू हुई।
जिसमें सरनाई के घर और दफ्तर पर एक साथ रेड डाली गई थी।

सूत्रों की मानें तो सरनाइक के बेटों पुरवेश और विहंग से जुड़े ठिकानों पर भी रेड डाली गई है। दिल्ली और मुंबई के ईडी अधिकारी संयुक्त रूप से छापेमारी कर रहे हैं।

Shivsena
इस दिग्गज नेता के घर और दफ्तर पर पड़ा ED का छापा, बेटे को लिया हिरासत में (फोटो:सोशल मीडिया)

महाराष्ट्र में बनेगी BJP की सरकार! सियासी हलचल तेज, फडणवीस ने कही ये बात

कौन हैं प्रताप सरनाईक

बता दें कि प्रताप सरनाईक महाराष्ट्र के बड़े नेता हैं और वर्तमान में ओवला-मजीवाड़ा से विधानसभा के सदस्य हैं। वह मीरा भायंदर, शिवसेना की कम्युनिकेशन लीडर भी हैं। वह विहान ग्रुप ऑफ कंपनीज के मालिक हैं।
इसके अलावा अलावा ठाणे में उनके कई अन्य बिजनेस भी हैं।

शिवसेना ने बीजेपी पर बोला हमला

छापेमारी की खबर मिलने के बाद शिवसेना की तरफ से प्रवक्ता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि यह महज राजनीति है।

प्रवर्तन निदेशालय को भारतीय जनता पार्टी की एक शाखा के रूप में व्यवहार नहीं करना चाहिए। यदि किसी को ऐसा लगता है कि कर केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग कर सकते हैं और सरकार बना सकते हैं तो वे गलत हैं।

चाहे जितने नोटिस या इस तरह के छापे मारे जाएं, हमारे किसी भी विधायक पर दबाव नहीं डाला जाएगा और आपको नमन किया जाएगा।

Sanjay Raut
शिवसेना नेता संजय राउत की फोटो(सोशल मीडिया)

आजाद के बयान पर कांग्रेस में घमासान तेज, लगा ऐसी साजिश रचने का आरोप

बीजेपी ने कही ऐसी बात

विपक्ष के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से जब इस पूरे मामले में सवाल किया गया था उन्होंने कहा कि उन्हें ईडी की कार्रवाई के बारे में नहीं पता है, लेकिन कोई गलत काम नहीं किया है तो किसी को भी इस तरह की कार्रवाई से डरना नहीं चाहिए। उन्होंने कहा “प्रवर्तन निदेशालय किसी भी कार्रवाई की शुरुआत नहीं करता है जब तक कि उसके पास कोई अहम सबूत न हों।

BJP में शामिल हो सकती हैं ये फेमस एक्ट्रेस, इसलिए छोड़ेंगी कांग्रेस

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App