तीन बार सीएम रहे इस बड़े नेता की तबीयत बिगड़ी, कई अंगों ने काम करना किया बंद

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने कहा कि गोगोई ‘‘पूरी तरह से बेसुध हैं” और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। दवाओं और अन्य साधनों से उनके अंगों को ठीक करने का प्रयास जारी है। डॉक्टर डायलिसिस का भी प्रयास करेंगे।

Published by Aditya Mishra Published: November 22, 2020 | 10:37 am
Tarun Gogoi

तीन बार सीएम रहे इस बड़े नेता की तबीयत बिगड़ी, कई अंगों ने काम करना किया बंद(फोटो: सोशल मीडिया)

गुवाहाटी: इस वक्त की सबसे बड़ी खबर असम से आ रही है। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की तबीयत बहुत ही ज्यादा बिगड़ गई है। उन्हें सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। वह सांस लेने में दिक्कत होने के साथ बेहोश हो गये हैं। उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है।

ये जानकारी राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोगोई (86) को बेचैनी की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में दो नवम्बर को एडमिट कराया गया था।

उनके तबीयत के बारे में जानकारी लेने के लिए जीएमसीएच अस्पताल पहुंचे सरमा ने कहा, सांस लेने में दिक्कत के कारण उनकी हालत बिगड़ गई है। इसलिए, डॉक्टरों ने एक इंट्यूबेशन वेंटिलेटर शुरू किया, जो मशीन वेंटिलेशन है।

Tarun Gogoi
तीन बार सीएम रहे इस बड़े नेता की तबीयत बिगड़ी, कई अंगों ने काम करना किया बंद(फोटो: सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…PDPU दीक्षांत समारोह में बोले PM मोदी, एनर्जी सेक्टर में हैं असीम संभावनाएं

गोगोई के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है: स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्व सरमा

उन्होंने कहा कि गोगोई ‘‘पूरी तरह से बेसुध हैं” और उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया है। दवाओं और अन्य साधनों से उनके अंगों को ठीक करने का प्रयास जारी है। डॉक्टर डायलिसिस का भी प्रयास करेंगे। लेकिन अगले दो से तीन दिन का समय बेहद ही महत्वपूर्ण हैं और हम अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के एक्सपर्ट के साथ जीएमसीएच के डॉक्टर बातचीत कर रहे हैं और उन्होंने गोगोई को इस हालत में राज्य के बाहर ले जाने की किसी भी संभावना से इनकार किया है।

ये भी पढ़ें…बंगाल में हिलेगी सत्ता: BJP नेता के दावे से आया भूकंप, डगमगाई ममता सरकार

Tarun Gogoi
तीन बार सीएम रहे इस बड़े नेता की तबीयत बिगड़ी, कई अंगों ने काम करना किया बंद(फोटो: सोशल मीडिया)

असम के तीन बार मुख्यमंत्री रहे  हैं गोगोई

गौरतलब है कि असम के तीन बार मुख्यमंत्री रहे गोगोई को कोरोना वायरस से स्वस्थ होने के बाद 25 अक्टूबर को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था।

गोगोई की 25 अगस्त को कोविड-19 की रिपोर्ट पाजिटिव पाई गई थी। उसके अगले ही दिन उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। वह दो महीने तक अस्पताल में भर्ती रहे थे।

पश्चिम बंगाल में ममता का खेल बिगाड़ने को तैयार ओवैसी, आंकड़ों से समझें

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App