किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला

कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के धरने का आज 10वां दिन है। किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों की केंद्र सरकार के साथ दो दौर की वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकला था।

rahul gandhi

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फोटो : सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कृषि बिल का विरोध कर रहे किसानों के समर्थन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी उतर आये हैं। राहुल ने किसानों के समर्थन में ट्वीट किया है।

कांग्रेस नेता ने ट्वीट में लिखा है- “बिहार का किसान MSP-APMC के बिना बेहद मुसीबत में है और अब प्रधानमंत्री ने पूरे देश को इसी कुएं में धकेल दिया है। ऐसे में देश के अन्नदाता का साथ देना हमारा कर्तव्य है।”

इससे पहले राहुल गांधी ने 3 दिसम्बर को कहा था कि काले कृषि कानूनों को पूर्ण रूप से रद्द करने से कम कुछ भी स्वीकार करना भारत और उसके किसानों के साथ विश्वासघात होगा।

Kisan Movement
किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला (फोटो : सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ेंः तूफान थमा: इस दिन से होगी झमाझम बारिश, यहां बढ़ेगी कपकपाहट

किसानों के आन्दोलन का आज 10 वां दिन

बताते चलें कि कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों के धरने का आज 10वां दिन है। किसान दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

किसानों की केंद्र सरकार के साथ दो दौर की वार्ता का कोई नतीजा नहीं निकला था। पहली वार्ता 3 दिसंबर को हुई, दूसरे दौर की वार्ता 5 दिसंबर को हुई, लेकिन बातचीत बेनतीजा रही। किसानों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती हैं वे अपने घर लौटकर नहीं जायेंगे।

ये भी पढ़ेंःवाहन चालकों को झटका: पेट्रोल डीजल हुआ इतना महंगा, आसमान छू रहे दाम

farmer protest
किसानों के समर्थन में उतरे राहुल गांधी, पीएम मोदी पर बोला जोरदार हमला (फोटो : सोशल मीडिया)

भारत बंद करने की दी चेतावनी

कृषि सम्बन्धी तीन नए कानूनों के बंनने के बाद से इसका विरोध कर रहे किसान दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं। सिंधु घाटी पर डटे किसानों और सरकार के बीच 3 दिसंबर को बैठक हुई थी लेकिन सुलह न हो सकी। जिसके बाद आज दोनों पक्षों के बीच पुनः बैठक हो रही है।

घर परिवार छोड़कर आंदोलन पर बैठे किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगों को नहीं माना जायेगा तो उनका आंदोलन और तेज होगा। किसान संसद का घेराव करेंगे। दिल्ली के रास्ते बंद करने के अलावा 8 दिसंबर को भारत बंद कर देंगे।

ये भी पढ़ेः वैक्सीन में मिलावट: हो जाएं सावधान, इंटरपोल ने किया बड़ा खुलासा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App