Top

सीएम योगी ने दी अंधविश्‍वास को चुनौती, कार्यक्रम में दिखेगा इंडो-कोरिया दोस्ती का पैगाम

sudhanshu

sudhanshuBy sudhanshu

Published on 8 July 2018 2:33 PM GMT

सीएम योगी ने दी अंधविश्‍वास को चुनौती, कार्यक्रम में दिखेगा इंडो-कोरिया दोस्ती का पैगाम
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print

नोएडा: अंधविश्वास' को चुनौती देते हुए रविवार को सूबे के मुख्यमंत्री चौथी बार नोएडा पहुंचे। वह गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट पर हैलीकाप्टर से पहुंचे। इसके बाद उन्होंने डीएनडी बार्डर से सैमसंग इंडिया कार्यक्रम स्थल का जाएजा लिया। वह सड़क मार्ग से दोपहर करीब साढे तीन बजे डीएनडी होते हुए सैमसंग इंडिया गए। यहा प्राधिकरण, प्रशासनिक आला अधिकारियों के अलावा उनके साथ औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना मौजूद रहे। साढ़े चार बजे उन्होंने कार्यक्रम की तैयारियों में जुटे आला अधिकारियों के साथ बैठक की। दिशा निर्देश देने के साथ वापस सड़क मार्ग से करीब 6 बजकर 11 मिनट हैलीकाप्टर से हिंडन एयरपोर्ट के लिए निकल गए। हालांकि इस पूरे समय में उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी।

सोमवार को सैमसंग इंडिया के विस्तार होना है। इसकी एक यूनिट का उदघटन करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून-जे-इन आ रहे है। सेैमसंग प्रतिनिधि के मुताबिक कार्यक्रम शाम पांच बजे होगा। पांच बजे प्रधानमंत्री व दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति का काफिला डीएनडी बार्डर से नोएडा आएंगे। वह सड़क मार्ग से सेक्टर-81 स्थित सैमसंग इंडिया पहुंचेंगे। यहा उद्घाटन के बाद वह साढ़े पांच बजे वापस दिल्ली के लिए चले जाएंगे। कार्यक्रम की व्यवस्था में व सुरक्षा चाकचौबंध रहे। इसके लिए अंधविश्वास को तोड़ चौथी बार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नोएडा पहुंचे। उन्होंने आला अधिकारियों के साथ डीएनडी बार्डर से सैमसंग इंडिया तक की गई तैयारियों का जाएजा सड़क मार्ग से लिया। इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर बैठक कर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल के आसपास के क्षेत्र को सील बंद कर दिया गया है। साथ ही बची कुची तैयारियां भी पूरी की जा रही है। यहा सड़क पर स्वागत के लिए इंडो-कोरिया की संस्क़ति संबंधित पोस्टर व बैनर भी लगाए गए है।

एक घंटे तक चली बैठक

कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी जिला अधिकारी बीएन सिंह, एसएसपी डाक्टर अजय पाल शर्मा के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद रहे। उनके साथ कार्यक्रम को लेकर वÞहद चर्चा की गई। बताया गया कि इस दौरान शहर में अनवरत रूप से चल रही समस्याओं का भी जिक्र किया गया। जिस पर अधिकारियों को समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की। जिसमे शहर की समस्याओं व प्रदेश सरकार की नितियों को जन-जन तक पहुंचाने के निर्देश दिए गए।

दो किलोमीटर पहले रोका गया यातायात

मुख्यमंत्री के निरिक्षण के दौरान मुख्यमंत्री के काफिले जैसे ही डीएनडी पहुंचा चिल्ला की तरफ से यातायात को दो किलोमीटर पहले ही रोक दिया गया। इसके बाद वह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे के रास्ते सेक्टर-93 में और फिर सेक्टर-83 में प्रवेश कर होजरी कांप्लेक्स के रास्ते दिल्ली-छलेरा-सूरजपुर (डीएससी) रोड को क्रास कर फेस-टू में ककराला गांव की रोड से सेक्टर-81 स्थित सैमसंग कंपनी के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। प्रत्येक सड़क पर काफिले के आने से दो से तीन मिनट पहले दो किलोमीटर पहले ही यातायात को रोक दिया गया। इस दौरान डायवर्जन की जरूरत नहीं पड़ी। लेकिन जाम ने वाहन चालकों को परेशान किया।

दोहपर में ही पहुंच गए औद्योगिक विकास मंत्री

मुख्यमंत्री के आने के दो घंटे पहले ही औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना कार्यक्रम स्थल पहुंचे। वह पहले डीएनडी गए। यहा प्राधिकरण मुख्य कार्यपालक अधिकारी, ओएसडी विशेषाकार्यधिकारी के अलावा जिला अधिकारी को मुख्यमंत्री के आने के पहले दिशा निर्देश दिए। इसके बाद वह भी सड़क मार्ग के जरिए कार्यक्रम स्थल पहुंचे। यहा तैयारियों का जाएजा लिया।

सोमवार को राज्यपाल भी आएंगे

यूपी के राज्यपाल राम नाईक भी सोमवार को कार्यक्रम में हिस्सा लेने आएंगे। वह हिंडन एयरबेस पर उतरकर हेलीकॉप्टर के जरिए सैमसंग कंपनी के पास बनाए गए हैलीपेड पर उतरेंगे। इसी तरह सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कार्यक्रम स्थल तक आएंगे। यहा एक हैलीपैड तैयार किया गया। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पहुंचने से पहले ही मुख्यमंत्री व राज्यपाल दोनों ही सैमसंग के मुख्य गेट पर प्रधानमंत्री का स्वागत करेंगे।

क्या रही टाइम लाइन

3 बजकर 25 मिनट हिंडन एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री का आगमन

3 बजकर 30 मिनट हिंडन एयरपोर्ट से नोएडा के लिए सड़क मार्ग से आगमन

4 बजकर 30 मिनट डीएनडी बार्डर से निरिक्षण करते हुए कर्यक्र मस्थल सैसंग इंडिया स्थल

4 बजकर 30 मिनट से 6 बजे तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ने अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ की बैठक

6 बजकर 11 मिनट हैलीकाप्टर से रवाना

शहर के यूनिपोल देंगे दोस्ती का पैगाम

प्रधानमंत्री एवं दक्षिण कोरिया राष्ट्रपति के स्वागत के लिए शहर तैयार है। डीएनडी से पहले और बाद शहर में प्रत्येक जगह जहा-जहा भी दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति की नजर जाएगी वहां तक दोनों मुल्कों की दोस्ती व नए आयमों के बोर्ड लगाए जा रहे है। बोर्ड लगाने का काम देररात तक पूरा कर लिया जाएगा। इसके लिए डीएनडी बार्डर के दोनों और यूटिलिटी यूनिपोल स्वागत हेतु होर्डिंग लगाई जा रही है। डीएनडी पार करके जैसे ही नोएडा में प्रवेश करते ही जहा भी उपलब्ध स्थान हैं उनमें होर्डिंग और बैनर लगाए जा रहे हैं। पूरी यात्रा मार्ग में एपीजे फ्लाईओवर महामाया फ्लाईओवर उसके आगे जहां पर भी स्थान उपलब्ध है जहां पर यूनिपोल लगे हुए हैं आगे शौचालय के पास बस सेंटर के पास व यात्रा मार्ग में जहां जहां भी दोनों तरफ यूनिपोल या कोई मीडिया उपलब्ध है सभी पर अतिथिगणों के स्वागत सम्मान में होर्डिंग लगाने का काम किया जा रहा है।

स्कूली बच्चे हाथों में झंडा लेकर करेंगे स्वागत

डीएनडी से ग्रेटर नोएडा की ओर बढ़ते ही पहले गोल चक्कर पर स्वागत द्वार बनाया जा रहा है। पूरी क्लोवर लीफ में दोनों और भारत और दक्षिण कोरिया के झंडे दोनों और लगाए जा रहे है। इनके बीच की दूरी 10 फीट होगी। इसके अलावा पूरे रास्ते में बच्चों द्वारा स्वागत किया जाएगा। इन बच्चों के दोनों हाथों में एक हाथ में भारत का झंडा और दूसरे हाथ में दक्षिण कोरिया का झंडा रहेगा। जो काफिले के साथ लहराते हुए दिखाई देगा। ऐसा पूरे यात्रा मार्ग में 7 से 8 स्थानों पर किया जाएगा। प्रत्येक स्थल पर करीब 80 से 100 बच्चे मौजूद रहेंगे। बच्चे अनुशासन में रहे लिहाजा अध्यापको को प्रभारी बनाया गया है।

बनाए गए चार स्वागत

पूरे यात्रा मार्ग पर चार स्वागत द्वार बनाए जा रहे हैं अन्य उपयुक्त स्थलों पर लगभग 300 झंडे लगाए जा रहे हैं जो भारत एवं दक्षिण कोरिया के होंगे। इससे पहले रविवार को मुख्यमंत्री ने डीएनडी से प्रारंभ कर पूरे यात्रा मार्ग का निरीक्षण किया और आवश्यक निर्देश दिए तदुपरांत सायंकाल बैठक की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए प्राधिकरण की ओर से जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। यह सभी तैयारियां देर रात तक पूरी कर ली जाएंगी।

यहां-यहां लगाए जाएंगे बैरिकेडिंग

-डीएनडी फ्लाइओवर के नीचे

-महामाया फ्लाईओवर के नीचे

-जीरो प्वाइंट एक्सप्रेस-वे (बस स्टाप नं-1)

-जेपी अस्पताल फ्लाईओवर के नीचे

-एल्डिको स्टूडियों (मदर प्राइड स्कूल के पास)

-हौली कांप्लेक्स (लक्ष्मी हाउस के पास)

-हेलोनिक्स फैक्टरी के पास

sudhanshu

sudhanshu

Next Story