×

कर्नाटक में नहीं थम रहा सत्ताधारी दलों का झगड़ा, अब बजट को लेकर ठनी

Charu Khare
Published on: 27 Jun 2018 8:41 AM GMT
कर्नाटक में नहीं थम रहा सत्ताधारी दलों का झगड़ा, अब बजट को लेकर ठनी
X

बेंगलुरू : कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने के बाद से ही शुरू हुआ झगडा थमने का नाम नहीं ले रहा है । कभी कांग्रेस की दया पर सीएम बनने का बयान देने वाले कुमारस्वामी ने अपनी सहयोग पार्टी की इस सुझाव को सिरे से खारिज कर दिया है कि सीएम पूरा नहीं पूरक बजट पेश करें ।

दूसरी ओर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने मंगलवार को गुजरात में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की । येदियुरप्पा अभी भी राज्य में सरकार बनाने के लिए प्रयासरत हैं । दोनों की बातचीत के बाद ये कहा गया कि राज्य की राजनीतिक स्थिति और आगामी लोकसभा चुनाव के बारे में चर्चा हुई ।

सीएम कुमारस्वामी के पिता पूर्व पीएम एचडी देवेगौडा ने बुधवार को कर्नाटक के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया के उस सुझाव को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया था कि राज्य को नया बजट पेश करने की बजाए पूरक बजट पेश करना चाहिए।

इस संबंध में पूर्व पीएम ने कहा, 'मैं सिद्धारमैया के सुझाव की आलोचना नहीं करना चाहता। उन्होंने पहले कई बजट पेश किए हैं, लेकिन एचडी कुमारस्वामी की नई सरकार के लिए यह उचित है कि वह पूरक की बजाए नया बजट पेश करें।

वहीं, सिद्धारमैया और कुमारस्वामी के बीच लगातार मतभेद की खबर आ रही है ।

हालांकि पार्टी के संकटमोचक माने जाने वाले डीके शिवकुमार ने कहा, कोई समस्या नहीं है। राहुल गांधी ने जो निर्णय लिया है हम उसका पालन कर रहे हैं। कुछ लोग मतभेद पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन राष्ट्र हित और पार्टी के हित को देख रहे हैं। कुमारस्वामी 5 जुलाई को अपना पहला बजट पेश करेंगे ।

Charu Khare

Charu Khare

Next Story