×

ओमप्रकाश राजभर ने किया पलटवार, बीजेपी विधायक को बताया साइकिल चोर 

sudhanshu
Published on: 17 Jun 2018 2:53 PM GMT
ओमप्रकाश राजभर ने किया पलटवार, बीजेपी विधायक को बताया साइकिल चोर 
X

वाराणसी: मंत्री ओमप्रकाश राजभर और बलिया के बैरिया से बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह के बीच जुबानी जंग का स्तर लगातार गिरता जा रहा है। अब ओमप्रकाश राजभर ने उन्‍हें साइकिल चोर बताया है। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए रविवार को मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी विधायक को साइकिल चोर कह दिया। उन्होंने कहा कि जब व्यक्ति का मानसिक संतुलान बिगड़ जाता है तो वह कुछ भी बोलने लगता है। सुरेंद्र सिंह कभी गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर कमेंट करते हैं तो कभी खुद के सीएम योगी आदित्यनाथ पर। उन्होंने तो अधिकारियों और कर्मचारियों की तुलना वेश्या से कर दी थी। ओमप्रकाश राजभर ने तंज कसते हुए कहा कि एक साइकिल चोर, हर किसी को साइकिल चोर ही समझता है।

पात्रों को नहीं मिल रहा है योजनाओं का लाभ

ओमप्रकाश राजभर ने यूपी सरकार के कामकाज पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि पिछले 15 महीने से सरकार काम कर रही है और बेहतरी लाने की कोशिश कर रही है, लेकिन कुछ ऐसे अधिकारी हैं, जिन्होंने पिछली बीएसपी और एसपी की सरकारों के दौरान जो डाटा इकट्ठा किया था, वही सरकार के सामने परोस देते हैं। ऐसे में सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक नहीं पहुँच पा रहा है। ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि गांवों में हकीकत ठीक इसके उलट है। आर्थिक रूप से अगड़े राशन कार्ड बनवाने में सफल हो जा रहे हैं और राशन उठाकर पशुओं को चारे के रूप में खिला दे रहे हैं। वहीं गरीब तबका राशन कार्ड बनवाने के लिए दर-दर भटक रहा है। उन्होंने 27 फीसदी आरक्षण में पिछड़ा, अति पिछड़ा और सर्वाधिक पिछड़ा तीन केटेगरी बनाकर आरक्षण का लाभ देने की बात कही। उन्होंने कहा कि राजनाथ सिंह ने जो सामाजिक न्याय समिति बनाई है, उसके जरिये छेदीलाल आयोग की सिफारिशों को 2011 की जनगणना के आधार पर लागू किया जाना चाहिए।

अकबर को बताया महान

योगी आदित्यनाथ के महाराणा प्रताप को अकबर के मुकाबले महान बताने के उलट राजभर ने अकबर को महान बताया है। उन्होंने कहा कि हो सकता योगी जी ने कोई सर्वे किया हो, जिसके आधार पर वे महाराणा प्रताप को महान बता रहे हैं। उन्होंने अपना उदाहरण दिया कि जब उन्होंने महाराजा सुहेलदेव के बारे में लोगों को बताना शुरू किया तो लोगों ने कई सवाल खड़े कर दिए थे। लेकिन आज सभी महाराजा सुहेलदेव के सामाजिक योगदान को मानते हैं। यह पूछे जाने पर कि उनकी राय में कौन महान है, ओमप्रकाश राजभर ने दोहराया कि उनके मुताबिक़ अकबर ही महान हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story