×

मिशन यूपी: प्रियंका और ज्योतिरादित्य की टीम में 6 सचिव नियुक्त

कांग्रेस ने पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में 3-3 राष्ट्रीय सचिवों को प्रभारी के साथ अटैच किया है। पश्चिमी यूपी में सिंधिया के साथ राना गोस्वामी, धीरज गुर्जर और रोहित चौधरी मिलकर पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे। वहीं पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी के 'हाथ' को मजबूती देने के लिए जुबेर खान, कुमार आशीष और बाजीराव खड़े काम करेंगे।

Aditya Mishra
Published on: 20 Feb 2019 4:46 AM GMT
मिशन यूपी: प्रियंका और ज्योतिरादित्य की टीम में 6 सचिव नियुक्त
X

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश पर अपना पूरा फोकस लगा दिया है। मध्यप्रदेश के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस ने पश्चिमी यूपी का प्रभारी बनाया था तो वहीं प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी की कमान सौंपी। अब कांग्रेस ने एक और दांव चला है। कांग्रेस ने इन दोनों नेताओं के साथ AICC के तीन-तीन सचिव नियुक्त किये है।

इसके साथ ही राजस्थान के दो बड़े नेताओं को यूपी में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। राजस्थान कांग्रेस के धीरज गुर्जर और जुबेर खान को बड़ी जिम्मेदारी देते हुए पार्टी ने राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने दोनों की नियुक्ति का आदेश जारी किया है। पार्टी ने धीरज गुर्जर को राष्ट्रीय सचिव बनाते हुए पश्चिमी यूपी के प्रभारी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ अटैच किया है। वहीं जुबेर खान को राष्ट्रीय सचिव के तौर पर पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी के साथ लगाया गया है। दोनों मिल कर पार्टी के लिए काम करेंगे।

बता दें, कांग्रेस ने पश्चिमी यूपी और पूर्वी यूपी में 3-3 राष्ट्रीय सचिवों को प्रभारी के साथ अटैच किया है। पश्चिमी यूपी में सिंधिया के साथ राना गोस्वामी, धीरज गुर्जर और रोहित चौधरी मिलकर पार्टी को मजबूती प्रदान करेंगे। वहीं पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी के 'हाथ' को मजबूती देने के लिए जुबेर खान, कुमार आशीष और बाजीराव खड़े काम करेंगे।

ये भी पढ़ें...यूपी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की 15 जीआरजी में बैठक, बची सीटों पर उम्मीदवारों को लेकर चर्चा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story