×

योगी के इस मंत्री के सामने बेबस 3 MLA, एफआईआर दर्ज कराने की सीएम से गुहार

sudhanshu
Published on: 9 Jun 2018 11:30 AM GMT
योगी के इस मंत्री के सामने बेबस 3 MLA, एफआईआर दर्ज कराने की सीएम से गुहार
X

लखनऊ: योगी सरकार में शामिल अपना दल (एस) के प्रदेश सचिव कुलदीप पटेल पर प्रतापगढ शहर में दिन दहाड़े जानलेवा हमला हुआ। घटना की एफआईआर दर्ज कराने में तीन स्थानीय एमएलए फेल हो गए। यह विधायक भाजपा सरकार के सहयोगी दल अपना दल (एस) के हैं। उनका आरोप है कि राज्य सरकार के कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र सिंह उर्फ मो​ती सिंह के इशारे पर कुलदीप पटेल व उनके परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है। उन्हीं के दबाव की वजह से पुलिस भी मुकदमा लिखने से कतरा रही है। अब मुकदमा दर्ज कराने और आरोपियों पर कार्रवाई के लिए विधायकों ने सीएम योगी से गुहार लगाई है।

इन विधायकों ने लगाया आरोप

प्रतापगढ़ के रानीगंज से विधायक अभय कुमार उर्फ धीरज ओझा, संगम लाल गुप्ता, विधायक सदर और विधायक डा आरके वर्मा ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कुलदीप पटेल पर हमला करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की मांग की है। उन्होंने सीएम से यह भी मांग की है कि आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाए और पटेल के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमों की जांच कराकर न्याय दिलाया जाए। विधायकों ने कुलदीप और उनके परिवार की जानमाल की सुरक्षा की भी मांग की है।

प्रमुख पद को लेकर रस्साकशी

प्रतापगढ़ में प्रमुख के पद को लेकर रस्‍साकशी चल रही है। दरअसल प्रतापगढ में विकास खण्ड मंगरौरा में कंचन वर्मा प्रमुख हैं। उनके पति कुलदीप पटेल इण्टर कालेज में शिक्षक और अपना दल (एस) के प्रदेश सचिव हैं। विधायकों का आरोप है कि सरकार बनने के बाद राजनैतिक दुर्भावना के चलते मोती सिंह उनका और उनके परिवार का उत्पीड़न कर रहे हैं और कंचन वर्मा को प्रमुख के पद से हटाने का प्रयास किया जा रहा है। उनका आरोप है कि बीते साल 10 जून और इस साल 4 मार्च को पट्टी और कंधई थाने में मंत्री के दबाव में फर्जी मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

मं​त्री कर रहे पिछड़ों और दलितों का उत्पीड़न

उनका आरोप है कि मंत्री पिछड़ों और दलितों का उत्पीड़न कर रहे हैं। इससे जिले के पिछड़ा वर्ग खासकर दलित समुदाय की पटेल बिरादरी में जबर्दस्त आक्रोश है। मंत्री के इशारे पर ब्लाक का पूरा विकास कार्य बाधित किया गया है। इससे भी क्षेत्र में आक्रोश व्याप्त है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story