×

अब 22 दिसंबर को काशी आ रहे हैं पीएम मोदी , ये है पूरा मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Rishi
Published on: 20 Dec 2016 7:24 PM GMT
अब 22 दिसंबर को काशी आ रहे हैं पीएम मोदी , ये है पूरा मिनट टू मिनट कार्यक्रम
X

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार भी जब 22 दिसम्बर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आयेंगे, तो काशिवासियों के लिए नये वर्ष की ढेर सारी सौगाते लेकर आ रहे है। इनमें सबसे खास है पवन हंस योजना जिसकी शुरुआत मोदी करेंगे। इस योजना के तहत अब काशी आने वाले सैलानियों को यहा के प्रमुख पर्यटन स्थलों का भ्रमण हेलीकाप्टर से कराया जायेगा। इसके अलावा पीएम काशी के ट्रैेड फैसेलिटी सेंटर एवं क्राफ्ट म्यूजियम की भी लाचिंग करेंगे। सबसे खास बात ये है कि इस बार पीएम जनता को नहीं बल्कि बीजेपी के बूथ लेबल के कार्यकर्ताओं से मन की बात करेंगे और संवाद करेंगे। सुरक्षा के मद्देनजर एसपीजी ने सभी कार्यक्रम स्थलों को अपने कब्जे में ले लिया है।

पीएम कार्यकर्ताओ के साथ करेंगे भोजन

मीडिया प्रभारी संजय भारद्वाज ने बताया कि देश के इतिहास में पहली बार होगा कि कोई प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र के कार्यकर्ताओ के साथ संवाद करने के अलावा उनके साथ ही भोजन भी करेंगे। प्रधानमंत्री 17 मंडल और 5 विधानसभा के बूथ लेबल के कार्यकर्ताओं से मन की बात करेंगे। यही नही पहली बार होगा कि पीएम मैदान में सभी कार्यकर्ताओं के साथ भोजन भी करेंगे। बीजेपी के मीडिया प्रभारी ने बताया बताया की बूथ कार्यकर्ताओं संग संवाद के दौरान पीएम मोदी बैटरी चालित कार में सवार हो कर मैदान में बने 17 ब्लाकों से गुजरते हुए सभी कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे। सभी कार्यकर्ताओं को घर से खाना लाने के लिए कहा गया है।पीएम के संसदीय क्षेत्र के पांच विधानसभा क्षेत्रों में कुल 1718 बूथ हैं। यहां से कुल 36078 बूथ कार्यकर्ताओं को आना है।

पीेएम का शहर में ये है कार्यक्रम

प्रोटोकाल के मुताबिक पीएम मोदी 22 दिसम्बर को प्रात: सवा आठ बजे दिल्ली एयरपोर्ट से रवाना होंगे और पूर्वाह्न 10.35 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से वह हेलिकॉप्टर से पूर्वाह्न 10.40 बजे रवाना होकर पूर्वाह्न 11 बजे बीएचयू हेलीपैड पर उतरेंगे।

11.05 बजे सड़क मार्ग से 11.10 बजे स्वतंत्रता आॅडोटोरियम जाएंगे।

11.40 बजे तक आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

11.45 बजे सड़क मार्ग से रवाना होकर पूर्वाह्न 11.55 बजे कबीर नगर कॉलोनी पहुंचेंगे,

12.10 बजे प्रस्थान कर सड़क मार्ग से मध्याह्न 12.30 बजे डीरेका स्थित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेंगे।

एक बजे से ढाई बजे तक बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। तत्पश्वात वह डीरेका गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो जाएंगे।

2.40 बजे हेलीकाप्टर से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हो जाएंगे।

बाबतपुर एयरपोर्ट से वह अपराह्न 3.10 बजे दिल्ली चले जाएंगे।

इन योजनााओं का करेंगे शुरुआत

पीएम महामना पं. मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर, बीएचयू के आईएमएस स्थित सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल की आधारशिला रखेंगे। साथ ही संस्कृति महोत्सव के कलाकारों से रुबरू होंगे।

तत्पश्चात पीएम मोदी पूर्वाह्न जहां वह अपने महत्वाकांक्षी योजना आईपीडीएस के तहत हुए केबलिंग एवं हेरिटेज लाइटिंग का लोकार्पण करेंगे। यहां वह 150 बेड के ईएसआईसी सुपर स्पेशिलिटी हास्पिटल, ट्रेड फैसेलिटी सेंटर एवं क्राफ्ट म्यूजियम की लांचिंग करेंगे। इस दौरान वह बीआरएस हेल्थ एण्ड रिसर्च इंस्टीट्यूट का भी शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा बुनकर को पहल कार्ड भी पीएम वितरित करेंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story