×

भाजपा ने कहा- बांग्लादेशी घुसपैठियों को बचाना चाहती हैं मायावती

Rishi
Published on: 31 July 2018 12:48 PM GMT
भाजपा ने कहा- बांग्लादेशी घुसपैठियों को बचाना चाहती हैं मायावती
X

लखनऊ : असम के राष्ट्रीय नागरिकता मुद्दे पर भाजपा ने बसपा सुप्रीमो मायावती पर पलटवार करते हुए कहा है कि जब असम में अवैध बंग्लादेशियों की घुसपैठ का मुद्दा जनआंदोलन बना था। तब मायावती का राजनीति में अता-पता भी नहीं था। कांग्रेस के साथ कदम से कदम मिलाते हुए बसपा सुप्रीमों बंग्लादेशी घुसपैठियों को बचाना चाहती है।

अवैध घुसपैठियों के मुद्दे पर सैकड़ों असमियों को जान गंवानी पड़ी

ये भी देखें : मायावती ने कहा- असम में 31 दिसंबर को अंतिम सूची प्रकाशन के बाद उभरेगा उन्माद

प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि अवैध घुसपैठियों के मुद्दे पर असम के सैकड़ों नौजवानों को अपनी जान गंवानी पड़ी। कांग्रेस के पास असम के समझौते को लागू करने की हिम्मत नहीं थी, लेकिन भाजपा की सरकार ने हिम्मत दिखाई और यह काम कर दिखाया।

भाजपा सरकार ने बिना तुष्टिकरण की राजनीति के उचित कदम उठाया

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकारें वोट बैंक की लालच में सर्वोच्च न्यायालय के दिशा निर्देशों की भी अनदेखी करती थी लेकिन भाजपा सरकार ने न्यायालय की मंशा के अनुरूप बिना किसी तुष्टीकरण की राजनीति के उचित कदम उठाया है। असम की जनता की भावनाओं के अनुरूप और देश की सीमाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही असम सरकार व केन्द्र सरकार काम कर रही है।

न्यायालय की अवहेलना करने का बसपा प्रमुख का पुराना इतिहास

ये भी देखें : क्या आपको पता हैं नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजंस के बारे में ये 6 फैक्ट्स?

उन्होंने कहा कि न्यायालय की अवहेलना करने का बसपा प्रमुख का पुराना इतिहास रहा है। अपने मुख्यमंत्रित्व कार्यकाल में स्मारकों और मूर्तियों का निर्माण न्यायालय की रोक के बावजूद जारी रखा। इसीलिए बसपा प्रमुख आज भी संवैधानिक संस्थाओं द्वारा दिए जाने वाले दिशा निर्देशों के खिलाफ खड़ी होने से गुरेज नहीं कर रही है।

दलितों, पिछड़ों के संवाद से मायावती भयभीत

पाण्डेय ने कहा कि यूपी में दलितों, पिछड़ों के बीच बीजेपी का सम्पर्क संवाद लगातार बढ़ रहा है, जिससे मायावती भयभीत है। मोदी-योगी सरकार द्वारा दलितों, पिछड़ो व गरीबों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं से बीजेपी का जनाधार लगातार बढ़ रहा है। इसीलिए पिछले लोकसभा के चुनावों में शून्य पर रही बसपा के खिसकते जनाधार को बचाने के लिए मायावती राष्ट्रहित की भी अनदेखी करने से नहीं चूक रही।

राष्ट्रभक्तों का अपमान कर रही हैं मायावती

उन्होंने बसपा सुप्रीमों द्वारा यूपी के अल्पसंख्यकों को बंग्लादेशी घुसपैठियों के साथ जोड़ने के प्रयास को राष्ट्र विरोधी सोच का परिचायक बताते हुए कहा कि देश में रहने वाले अल्पसंख्यकों का देश भक्ति का अपना इतिहास रहा है। बंग्लादेशी घुसपैठियों के साथ उनका नाम जोड़कर मायावती देश के राष्ट्र भक्त लोगों का अपमान कर रही है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story