×

मोनी, नेहा और रिमझिम ने मिलकर तैयार किया वेलकम सॉन्ग, नरउर में बच्चों के बीच केक काटेंगे पीएम मोदी

sudhanshu
Published on: 15 Sep 2018 2:03 PM GMT
मोनी, नेहा और रिमझिम ने मिलकर तैयार किया वेलकम सॉन्ग, नरउर में बच्चों के बीच केक काटेंगे पीएम मोदी
X

वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी अपने 68 वें जन्मदिन को खास बनाने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंच रहे हैं। मंगलवार यानि 17 सितंबर को मोदी स्कूली बच्चों के साथ केट काटेंगे और अपना बर्थडे सेलिब्रेट करेंगे। इसके लिए काशी विद्यापीठ ब्लाक के नरउर गांव के प्राथमिक विद्यालय को चुना गया है। मोदी के आने की खबर के साथ ही नरउर प्राथमिक विद्यालय में तैयारियां तेज हो गई हैं। स्कूल को नई शक्ल दी जा रही है तो बच्चों में भी उत्साह देखा जा रहा है। पीएम के बर्थडे के लिए स्कूल के बच्चे भी तैयारियों में जुटे हैं।

बच्चों से करेंगे संवाद

प्रारंभिक सूचना के अनुसार पीएम मोदी मंगलवार की सुबह डीरेका स्थित हेलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन भी करने जाएंगे। पीएम रोहनिया के काशी विद्यापीठ विकास खण्ड के नरउर गांव प्राथमिक विद्यालय के जाकर बच्चो के बीच पहुंचेंगे। वहां केक काटने के साथ ही संवाद भी करेंगे। संवाद कार्यक्रम में यहां प्राइमरी व जूनियर से बच्चों के साथ साथ पीएम के गोद लिए गांव जयापुर, नागेपुर, ककरहिया के बच्चे भी शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के नरउर आगमन के मद्देनजर मोहनसराय के प्राथमिक विद्यालय मे बच्चों आईकार्ड जारी किया जा रहा है।

गीत संगीत के साथ तैयार किए जा रहे हैं पोस्टर

पीएम के आने सूचना से नरउर गांव के लोगों में खुशी का ठिकाना नहीं है। शायद यह पहली बार है जब इस गांव में कोई प्रधानमंत्री आ रहे हैं। उनके आने की खबर के साथ ही गांव में तैयारियां तेज हो गई हैं। अधिकारियों की चहलकदमी बढ़ गई है। गांव की क्षतिग्रस्त सड़कें बनने लगीं हैं। स्कूल में रंगाई-पुताई का काम शुरू हो गया है। विद्यालय के बच्चों ने पीएम के स्वागत के लिए तरह-तरह के पोस्टर बनाए हैं। इन पोस्टरों में स्लोगन के साथ जन्मदिन की बधाई दी गई है। पीएम अंकल के लिए स्कूल की मोनी,नेहा और रिमझिम ने मिलकर स्वागत गीत तैयार किया है। तीनों छात्राएं लगातार रिहर्सल कर रही हैं।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story