×

पूनम महाजन ने राहुल को 'भोगी', केजरीवाल को 'रोगी' और आदित्यनाथ को कहा 'योगी'

खेलो भारत कार्यक्रम की शुरूआत के मौके पर पूनम महाजन ने राजधानी स्थित कन्वेंशन सेंटर में जैसे ही सीएम योगी का नाम लिया उस समय सभागार में मौजूद युवाओं को हुजूम योगी-योगी के नारे लगाने लगा।

tiwarishalini
Published on: 6 July 2017 3:58 PM GMT
पूनम महाजन ने राहुल को भोगी, केजरीवाल को रोगी और आदित्यनाथ को कहा योगी
X
पूनम महाजन ने राहुल को 'भोगी', केजरीवाल को 'रोगी' और आदित्यनाथ को कहा 'योगी'

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने कहा कि एक भोगी (कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी) विदेश चला गया, दिल्ली में रोगी (केजरीवाल) है, पर यूपी में 'योगी की सरकार' बनी है।

खेलो भारत कार्यक्रम की शुरूआत के मौके पर पूनम महाजन ने राजधानी स्थित कन्वेंशन सेंटर में जैसे ही सीएम योगी का नाम लिया उस समय सभागार में मौजूद युवाओं को हुजूम योगी-योगी के नारे लगाने लगा।

यह भी पढ़ें ... लखनऊ में ‘खेलो भारत अभियान’ का शुभारंभ, योगी बोले- गरीब घरों के बच्चों को मिले मंच

यह नजारा देख उत्साहित पूनम महाजन ने कहा कि पता नहीं मुझे यह बात कहनी चाहिए कि नहीं पर युवाओं के उत्साह को देखकर मैं यह बात कह रही हूं।

पाकिस्तान को ताइक्वांडो में हराने वाले बच्चे ने बटोरी खूब तालियां, मिला सम्मान

जब कार्यक्रम चल रहा था उस समय प्रस्तोता सभागार में मौजूद अन्तर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों का जिक्र कर रहा था। उसी समय प्रस्तोता ने बताया कि 11 साल की अंशिका और 13 साल के अंश ने ताइक्वांडो और मार्शल आर्ट में साल 2016—17 में पाकिस्तान को हराकर गोल्ड मेडल जीता है।

उनका यह कहना था कि पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से भर गया। सभागार में मौजूद लोग अपनी जगह पर खड़े हो गए। पूनम महाजन, खेल राज्य मंत्री चेतन चौहान और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने अंश और अंशिका को मंच पर बुलाया। उनका सम्मान किया और उनके साथ फोटो खिंचाए। उस समय हाल में यह उत्साह देखने लायक था।

यूपी में है ओलंपिक विजेता कर्णन मल्लेश्वरी का ससुराल

मंच पर मौजूद कर्णन मल्लेश्वरी को जब बोलने को मौका मिला तो उन्होंने का कि मेरठ के एक गांव में ही उनका ससुराल है। उनके ढेर सारे सगे संबंधी अभी भी यहीं पर रहते हैं। यहां तक कि शादी के बाद ही उन्होंने ओलंपिक मेडल जीता था और उसके 12 साल बाद तक किसी महिला ने वेट लिफ्टिंग में कोई पदक नहीं जीता।

इस दौरान मल्लेश्वरी ने बीजेपी सरकार के कामों की भी प्रशंसा की। मल्लेश्वरी ने कहा कि माता-पिता को अपने बच्चों को खेल के लिए उत्साहित करना चाहिए। यहां नौकरी, सम्मान और प्यार सब मिलता है।

विश्व प्रसिद्ध रेसलर संग्राम सिंह ने युवाओं का बढाया उत्साह

विश्व प्रसिद्ध रेसलर संग्राम सिंह ने अपने संबोधन में युवाओं का खूब उत्साह बढाया। उन्होंने कहा कि किसी देश की ताकत जानने के लिए पहले देखा जाता है कि वहां का खेल कैसा है। फिर देखा जाता है कि उनकी सेना कैसी है।

संग्राम सिंह ने कहा कि युवाओं को अपने अंदर के चैम्पियन को मरने नहीं देना चाहिए। जो जीतता है वही नहीं, बल्कि हमेशा प्रयास करने वाला चैंपियन होता है।

सीएम के कार्यक्रम में पहुंचते ही जोश से लबरेज हुए युवा

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा कि वह सन 1991 से 1998 तक भाजयुमों से जुड़े रहें। उनकी राजनीतिक सफर की ढेर सारी यादें युवा मोर्चा से जुड़ी हैं।



अभी वह अपना संबोधन ही दे रहे थे कि इसी बीच सीएम योगी आदित्यनाथ कार्यक्रम में पहुंचे और पूरा हाल योगी के नारों से गूंज उठा। सभागार में मौजूद युवा सीएम योगी को देख जोश से लबरेज हो उठें।

यूपी के खिलाड़ी झटकें पांच स्वर्ण पदक

खेल राज्य मंत्री चेतन चौहान ने अपने संबोधन में पहले सरकार के किए जा रहे काम गिनाएं। फिर कहा कि वह ​जल्द ही अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों की एक बैठक बुलाएंगे।

इसमें प्रदेश में खेल को आगे बढ़ाने के विषय पर बात होगी। उनका लक्ष्य है कि आने वाले सालों में ओलंपिक, एशियाड और कॉमनवेल्थ गेम में कम से कम पांच स्वर्ण पदक यूपी के खिलाड़ी लाएं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story