×

कोविंद की दावेदारी पर शिवसेना का भागवत या स्वामीनाथन का पेंच

Rishi
Published on: 19 Jun 2017 10:25 AM GMT
कोविंद की दावेदारी पर शिवसेना का भागवत या स्वामीनाथन का पेंच
X

मुंबई : भाजपा द्वारा बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद शिवसेना ने सोमवार को कहा कि कोविंद के समर्थन को लेकर वह वचनबद्ध नहीं है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने संवाददाताओं से कहा कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए बिहार के राज्यपाल को उम्मीदवार घोषित करने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से बातचीत की।

राउत ने कहा, "शाह ने उन्हें (ठाकरे) भाजपा की पसंद से अवगत कराया और कोविंद की उम्मीदवारी के पक्ष में शिवसेना का समर्थन मांगा।"

ठाकरे अपने पहले के रुख पर अटल रहे कि अंतिम फैसला लेने से पहले मुद्दे पर चर्चा के लिए वह शिवसेना की बैठक बुलाएंगे।

उद्धव ने रविवार को शाह के साथ बैठक के दौरान कहा था कि शिवसेना तभी कोई फैसला लेगी, जब भाजपा उम्मीदवार का नाम जाहिर करेगी।

राउत ने दोहराया कि शिवसेना राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत या कृषि वैज्ञानिक एम.एस.स्वामीनाथन को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने को इच्छुक है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story