×

मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- मुकाबले का दम नहीं इसलिए मां को दे रहे गालियां

शनिवार को भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी सभाओं को संबोधित करने के लिए मध्य प्रदेश आ रहे है।

Aditya Mishra
Published on: 24 Nov 2018 7:18 AM GMT
मोदी का कांग्रेस पर हमला, कहा- मुकाबले का दम नहीं इसलिए मां को दे रहे गालियां
X

भोपाल: मध्य प्रदेश में इसी माह विधानसभा चुनाव होने है। चुनाव प्रचार खत्म होने में अब सिर्फ तीन दिन बाकी हैं। सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी कड़ी में शनिवार को भाजपा के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छतरपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। यहां पीएम मोदी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए सोनिया गांधी, राज बब्बर, दिग्विजय सिंह समेत अन्य कांग्रेसी नेताओं पर जमकर हमला बोला।

पीएम ने हाल ही में कांग्रेस नेता राज बब्बर के दिए गये एक बयान पर आज पलटवार करते हुए कहा, "उस पार्टी (कांग्रेस) के लोग मोदी की मां को गाली दे रहे हैं। मोदी की मां को बदनाम कर रहे हैं। जिस मां को राजनीति का 'र' नहीं मालूम, उसे राजनीति में घसीट के ला रहे हैं। कांग्रेस के लोगों, मोदी से मुकाबला करने की आपकी ताकत नहीं है। कुसंस्कार, अहंकार भरा पड़ा है।"

ये भी पढ़ें...पीएम मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- MP में गढ़ रही झूठ

मालूम हो कि कुछ दिन पहले राज बब्बर ने कहा था, "पीएम मोदी हमेशा रुपए के मूल्य में गिरावट की तुलना पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की उम्र से करते हैं। रुपए में ऐसी ही गिरावट जारी रही तो वो मोदी साहब की मां की उम्र के नजदीक पहुंच जाएगा।"

मोदी ने कहा कि हर गुजरते दिन के साथ भाजपा का उत्साह उफान पर है, "जैसे-जैसे आखिरी दौर निकल रहा है, भाजपा का उत्साह बढ़ रहा है। कांग्रेस में अब सरकार बनाने के सपने नहीं हैं, कौन किसकी जमानत बचाएगा, इसकी चिंता है।

ये भी पढ़ें...छत्तीसगढ़ में बोले मोदी- पत्रकार की हत्या करने वालों को कांग्रेस बताती है क्रांतिकारी

आपने कांग्रेस पार्टी को चुन-चुनकर साफ कर दिया था। किसी कोने में बचने नहीं दिया था। कांग्रेस की राजनीति, जातिवाद, भाई-भतीजावाद, अपना-पराया, बंटवारे की वजह से आप उनसे नाराज थे।"

पीएम मोदी ने अपने भाषण में दिग्विजय से लेकर ज्योतिरादित्य सब पर वार किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जो बदलाव आया है, उसे न राजा लाए हैं, न महाराजा लाए हैं, उसे तो शिवराज लाए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी नहीं बख्शा। पीएम ने कहा, "ये कोई रिमोट कंट्रोल वाली सरकार नहीं है कि कोई मैडम रिमोट से सरकार चलाएं ये तो सवा सौ करोड़ लोगों की सरकार है। उनका दिमाग कनफ्यूज है और उनकी पार्टी फ्यूज है। देख लीजिए, आपकी चार पीढ़ी और चाय वाले के चार साल। "

प्रधानमंत्री मोदी ने छतरपुर और आसपास के हिस्सों में सरकार की उपलब्धियों का भी जमकर बखान किया। उन्होंने कहा, "मध्यप्रदेश के डेढ़ लाख हेक्टेयर जमीन में सिंचाई के लिए पानी पहुंचाया। छत्रसाल यूनिवर्सिटी आज मध्यप्रदेश में नाम कमा रही है। ये शिवराज सरकार की देन है। ये कांग्रेस के बस का रोग नहीं है। शिवराज सरकार ने गैर-कानूनी कब्जेदारों को तालाबों से हटाया ताकि पानी की समस्या दूर हो सके।"

ये भी पढ़ें...राहुल का PM मोदी पर हमला, कहा- चार साल में बदल गया ‘अच्छे दिन आएंगे’ का नारा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story