×

यूपी के इस थाने में चल रही थी घूसखोरी, बीजेपी वालों को भी नहीं बख्‍शा...  

sudhanshu
Published on: 9 Jun 2018 5:09 PM GMT
यूपी के इस थाने में चल रही थी घूसखोरी, बीजेपी वालों को भी नहीं बख्‍शा...  
X

मैनपुरी: योगी सरकार भ्रष्टाचार को मिटाने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन सारे दावे भ्रष्टाचार में लिप्त घूसखोर अधिकारियों के चलते खोखले दिखाई दे रहे हैं।हद तो ये हो गई है कि इसमें आम आदमी के साथ साथ सत्‍तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ता भी पिस रहे हैं। यह हमारा नहीं बल्कि मैनपुरी की जनता का कहना है। ऐसा ही मामला जनपद मैनपुरी में एक थाने मैं दिखाई दिया है जहां क्षेत्रीय ग्रामीणों ने एस ओ की रिश्वत खोरी से परेशान लोगों ने थाने में जमकर हंगामा काटा यही नहीं लोगों ने एस ओ पर आरोप लगाया कि एस ओ निर्दोष से पैसे भी लेते हैं और जेल भी भेज देते है और बिना पैसे के कोई कार्य थाने में नहीं होता।इससे गुस्साए क्षेत्रीय ग्रामीणों ने हिन्दू युवा वाहिनी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में एस ओ के खिलाफ थाने में जमकर नारेबाज़ी की और आलाधिकारियों से थानाध्यक्ष पर तत्काल कार्यवाही करने की भी मांग की।

हर काम का रेट है फिक्‍स

मैनपुरी के कुर्रा थाने के एस ओ सुभाष चंद्र यादव की रिश्वत खोरी से परेशान होकर स्थानीय लोगों ने हिन्दू युवा वाहिनी और भाजपा के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में थाने में जमकर हंगामा काटा और नारेबाज़ी की। लोगों का आरोप था कि एसओ सुभाष चंद्र यादव बिना पैसे लिए कोई कार्य नही करते और निर्दोष लोगों को मुकद्दमे से बचाने नाम पर पैसे लेकर उन्हें जेल भेजने का काम करते हैं। घूसखोरी का आलम ये रहा कि एसओ ने आम जनता के साथ साथ सत्‍ताधारी दल के कार्यकर्ताओं से भी रिश्‍वत की डिमांड कर दी। इस पर स्‍थानीय लोगों ने भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी के नेताओं के साथ मिलकर एसओं सुभाष चंद्र यादव को तत्काल कुर्रा थाने से हटाकर लाइन हाजिर करने की मांग कर डाली।

विवादित रहे हैं एस ओ

स्‍थानीय निवासियों का क‍हना है कि थाना कुर्रा के थानाध्‍यक्ष सुभाष चंद्र यादव पहले से ही कई मामलों में विवादित रहे हैं। लेकिन आज तक जिले के आलाधिकारियों थाना अध्यक्ष के विरुद्ध कोई भी कार्रवाई नहीं की। इससे सवालिया निशान उठता है कि नीचे से लेकर ऊपर तक सभी वरिष्ठ अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं जो शिकायत होने के बावजूद भी कोई कार्यवाही नहीं करते हैं। जबकि सुभाष चंद्र यादव कई मामलों में दागी हैं लेकिन जनपद मैनपुरी के सबसे बड़े थाना कुर्रा का पदभार संभाले हुए हैं। हंगामा होने पर मौके पर पहुँचे सी ओ परमानंद पांडेय ने एस ओ के खिलाफ जांच का आश्वासन दिया तब कहीं जाकर लोगों ने थाने में हंगामा बंद किया।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story