×

अजय अग्रवाल ने कश्मीर में हुए शहीद के परिवार को दी सांत्वना

Rishi
Published on: 10 Sep 2017 12:50 PM GMT
अजय अग्रवाल ने कश्मीर में हुए शहीद के परिवार को दी सांत्वना
X

रायबरेली : रायबरेली से लोकसभा प्रत्याशी रहे भाजपा नेता अजय अग्रवाल ने रायबरेली के राही ब्लाक के फतेहपुर मोहलिया ग्राम निवासी अजय पाल सिंह जो गत सात सितंबर को काश्मीर के अखनूर सेक्टर में दुश्मन की गोली से शहीद हो गए, के परिवार को सांत्वना दी।

ये भी देखें:सर्जिकल स्ट्राइक! लौटना था मुश्किल, कान के पास से निकल रही थी गोलियां

अजय अग्रवाल ने शहीद के पिता राम सिंह से विस्तृत बात की तथा कहा कि इस दुःख की घडी में पूरा देश आपके साथ खड़ा है, और वह अपनी तथा पूरी पार्टी की ओर से संवेदना व्यक्त करते हैं। भाजपा नेता ने कहा कि रायबरेली के सैनिक की शहादत बेकार नहीं जाएगी, तथा आने वाले समय में पाकिस्तान भारत के तलुए चाट रहा होगा।

ये भी देखें:अयोध्या में राममंदिर निर्माण यदि अभी नहीं तो कभी नहीं होगा : सुरेश दास

उन्होंने शहीद के पिता से कहा कि वह उनको सभी सुविधाएँ व सम्मान दिलाने का प्रयास करेंगे जो एक शहीद की पत्नी व परिवार को मिल सकती हैं। उन्होंने शहीद के पिता से कहा कि वह केंद्र सरकार तथा प्रदेश सरकार दोनों से शहीद परिवार की हर सम्भव मदद के लिए सतत प्रयास करेंगे। इसमें पच्चीस लाख की शहीद परिवार को मिलने वाली आर्थिक सहायता को अविलंब दिए जाने, इसके अलावा मुख्यमंत्री सहायता कोष से आतिरिक्त आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने, शहीद के दाह संस्कार वाले स्थान को शहीद स्मारक के रूप में विकसित करना, शहीद के ग्राम को शहीद ग्राम घोषित कर वित्त पोषित ग्राम बनाना, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी तथा परिवार के लिए एक पेट्रोल पंप जल्द से जल्द आवंटित किया जाना।

ये भी देखें:ड्यूटी पर शहीद हुए जवानों के परिवारों को एक करोड़ देने का लक्ष्य: राजनाथ सिंह

भाजपा नेता अजय ने शहीद अजय पाल सिंह के परिवार को पेट्रोल पंप जल्द से जल्द आवंटित किये जाने के संबंध में केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को पत्र लिखा है। पत्र में विस्तृत रूप से शहीद अजय पाल सिंह की पारिवारिक पृष्ठभूमि का जिक्र करते हुए शहीद परिवार को अविलम्ब पेट्रोल पंप आवंटित करने की मांग की है।

ये भी देखें:संतों ने दिया बीजेपी को अल्टीमेटम, 2019 तक बनाओ राम मंदिर

उन्होंने पेट्रोलियम मंत्री से कहा कि शहीद के आश्रितों को प्राथमिकता के आधार पर पेट्रोल पंप आवंटित करने का जो नियम है उसका उपयोग करते हुए शहीद अजय पाल सिंह के परिवार को जल्द एक पेट्रोल पंप आवंटित करने के संबंध में अधिकारियों को आदेश पारित करें।

ये भी देखें:70 साल में खुद कर नहीं पाए, हम 5 महीने में कौन सी फैक्ट्री से निकालें डॉक्टर्स?

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story