×

कांग्रेस की विचारधारा को घर-घर तक पहुंचाए कार्यकर्ता: राहुल गांधी

तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दौरे के दूसरे दिन क़रीब 3 घंटों तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आम जनमानस से घिरे रहे। इस बीच राहुल गांधी ने कांग्रेसियों को हिदायत देते हुए कहा कि संगठन को मज़बूत करें। इसके लिए कांग्रेसी वि

tiwarishalini
Published on: 5 Oct 2017 10:43 AM GMT
कांग्रेस की विचारधारा को घर-घर  तक पहुंचाए कार्यकर्ता: राहुल गांधी
X

अमेठी: तीन दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र पहुंचे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को दौरे के दूसरे दिन क़रीब 3 घंटों तक कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं आम जनमानस से घिरे रहे। इस बीच राहुल गांधी ने कांग्रेसियों को हिदायत देते हुए कहा कि संगठन को मज़बूत करें। इसके लिए कांग्रेसी विचारधारा को लोगों के घर-घर तक पहुंचाएं।

भारत के अमीर और हो रहे अमीर, मुकेश अंबानी 10वें साल भी टॉप पर: फोर्ब्स

अमेठी-रायबरेली के कांग्रेसियों के अलावा किसी को नही मिलता रिस्पांस

मुंशीगंज स्थित गेस्ट हाउस में राहुल गांधी ने रात्रि निवास किया और सुबह से ही कांग्रेसियों का जमावड़ा उनसे मिलने के लिए जमा हो गया। लम्बी कतारों में कांग्रेसी और आम जनमानस यहां खड़े होकर अपनी पारी का इन्तजार करते रहे।

यहां राहुल ने कार्यकर्ताओं से सवाल पूछा- क्या आप राजबब्बर को जानते हैं? इसपर कार्यकर्ताओं ने जवाब दिया 'हां' और कहा कि अमेठी, रायबरेली के कांग्रेसियों को ही प्रदेश कार्यालय में रिस्पांस मिलता है।

आंगनबाड़ियों ने रोका राहुल का काफिला

इसी बीच 18 दिनों से वेतन बढ़ाने आदि मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रही आंगनबाड़ियों ने गेस्ट हाउस पहुंचकर राहुल गांधी से मुलाकात की। राहुल गांधी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वो इस मुद्दे को संसद में उठाएंगे।

आंगनबाड़ियों ने राहुल को धरने में शामिल होने का न्योता दिया। बाद में जब राहुल का काफिला निकला तो आंगनबाड़ियों ने काफिले को रोक लिया।

अमेठी दौरे के बाद BHU जा सकते हैं राहुल

उधर राहुल की सिक्योरिटी में लगी SPG ने हाई सिक्योरिटी अभियान चलाया। सिक्योरिटी ने आमजन और कांग्रेसियों के मोबाइल जमा कराए और खाली हाथ अंदर जाने की अनुमति दी।

इस बीच NSUI संगठन के पदाधिकारियों से भी राहुल गांधी मिले। संगठन ने शिक्षा के गिरते हुए स्तर पर चर्चा की और छात्र संघ चुनाव में आए दिन हो रही हत्या पर छात्र अधिकार कानून लाने की मांग रखी।

राहुल गांधी वापस जाओ

उधर एक बार फिर राहुल का अमेठी में विरोध हुआ और ये विरोध बीजेपी की ओर से किया गया। गौरीगंज में एसपी आवास के पास तीन दर्जन भाजपाईयों ने आशीष शुक्ला के नेतृत्व में राहुल का काफिला निकलते समय 'राहुल गांधी वापस जाओ' का नारा लगाया।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story