×

अमेठी में बोले राहुल- पीएम बहाने न बनाए युवाओं को रोजगार दें

Gagan D Mishra
Published on: 5 Oct 2017 1:47 PM GMT
अमेठी में बोले राहुल- पीएम बहाने न बनाए युवाओं को रोजगार दें
X

लखनऊ /अमेठी: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेठी दौरे के दूसरे दिन गुरुवार को कहा कि इस समय देश के सामने सबसे बड़ी चुनौती कृषि और रोजगार के क्षेत्र में है। इन दोनों ही मुद्दों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नाकाम साबित हुए हैं। राहुल ने कहा कि चीन प्रतिदिन 50 हजार रोजगार का सृजन कर रहा है, जबकि मोदी के मेक इन इंडिया, स्टार्टअप और स्टैंडअप के जरिए महज 450 लोगों के लिए रोजगार की व्यवस्था हो पा रही है।

यह भी पढ़ें...कांग्रेस की विचारधारा को घर-घर तक पहुंचाए कार्यकर्ता: राहुल गांधी

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री को यह स्वीकार करना चाहिए कि देश में संकट की स्थिति है। मोदी जी को चाहिए कि वे लोगों को भ्रमित करने और बहाने बनाने की बजाय उसे दूर करने का प्रयास करें।"

राहुल ने कहा, "देश में इस समय दूसरी सबसे बड़ी समस्या कृषि और किसानों से जुड़ी है। आज किसान आत्महत्या कर रहे हैं। विपक्ष का नेता होने के नाते मैं मोदी जी को सलाह देना चाहूंगा कि उन्हें इन दो समस्याओं पर ध्यान केंद्रित कर इसका समाधान निकालना चाहिए।"

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री को बहाने बनाने और यह कहने के बजाय कि निराशावादी लोग ऐसा माहौल बना रहे हैं, उन्हें इस बात को स्वीकार करना चाहिए कि वे जनता की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतरे हैं।

यह भी पढ़ें...अमित शाह ने दी राहुल गाँधी को इटली का चश्मे न पहनने की सलाह

--आईएएनएस

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story