फिर लौटा सपा का पुराना मर्ज -टिकट जारी करने के 3 घंटे के अंदर ही बदले 4 टिकट

Published by Rishi Published: January 20, 2017 | 7:56 pm
Modified: January 20, 2017 | 7:58 pm
यूपी विधानसभा चुनावः सपा ने जारी किए 191 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट
anurag shukla

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी ने बहुत सोच विचार के बाद 191 प्रत्याशियों की सूची घोषित की। बाद में यह सूची 210 तक पहुंच गई। लेकिन खास बात यह है कि इतने सियासी उठापटक और सोच-विचार के बाद जारी की गई सूची में भी सपा का पुराना मर्ज नहीं जा सका। समाजवादी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में 11 बजकर 57 मिनट पर सूची जारी की पर तीन घंटे के अंदर ही यानी 1 बजकर 54 मिनट पर उसने चार टिकट बदल दिए।

किसका-किसका बदला टिकट ?
बिजनौर की नगीना सदर पर पहले सूची में यशवीर सिंह का नाम था, जिसे तीन घंटे में बदल कर मनोज पारस को टिकट दे दिया गया। इसके अलावा बरेली कैंट और बरेली सदर से दिए गए अनिल शर्मा और जफर बेग को टिकट रद कर दिए गए। इसके अलावा आगरा की एत्मादपुर सीट पर राकेश बघेल का नाम प्रकाशित हुआ पर बाद मे इसे बदलकर राजाबेटी बघेल कर दिया गया है।

पिछले लोकसभा चुनाव में आधे उम्मीदवार बदले गए थे
पिछले लोकसभा चुनाव में सपा ने तीन चौथाई सीटें जीतने का लक्ष्य बनाया था और अपने उम्मीदवार करीब एक साल पहले ही घोषित करने शुरु कर दिये थे। बाद में यही तेजी सपा को उल्टी पड़ गई थी और समाजवादी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में प्रत्याशी तो घोषित कर दिये पर अब तक करीब 34 प्रत्याशी बदल दिए थे। माना जा रहा कि सपा की घोषित 209 सीटों पर भी अभी कई बदलाव होने हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App