×

सपा MLA से जेई ने मांगे 1.30 लाख रूपये, चीफ इंजीनियर के पास जेवरात लेकर पहुंचे विधायक

sudhanshu
Published on: 24 Aug 2018 11:22 AM GMT
सपा MLA से जेई ने मांगे 1.30 लाख रूपये, चीफ इंजीनियर के पास जेवरात लेकर पहुंचे विधायक
X

कानपुर: जिले की आर्यनगर विधानसभा से सपा विधायक अमिताभ बाजपेई से जलनिगम के जेई ने क्षेत्रीय समस्‍या दूर करने के नाम पर एक लाख तीस हजार का बिल भरने को कह दिया। फिर क्‍या था विधायक भी पत्नी का मंगलसूत्र, सोने के कड़े, अंगूठी, चेन आदि लेकर जल निगम के मुख्य अभियंता को सौंपने के लिए पहुंच गए। जब उन्होंने मुख्य अभियंता के टेबल पर सोने के जेवरात रखे तो वो भी हैरान रह गए।

दरअसल विधायक के क्षेत्र में पाइप लाइन में लीकेज की समस्या थी। विधायक ने जल निगम को पत्र लिखकर उस क्षेत्र की पाइप लाइन बदलने की मांग की थी। इस पर जल निगम के जेई ने उस पाइप लाइन का बिल विधायक अमिताभ बाजपेई के नाम बनवाकर उनके घर पंहुचा दिया। बिल देख कर विधायक हैरान रह गए। इसीलिए वह चीफ इंजीनियर के पास पत्‍नी के जेवरात लेकर पहुंचे थे। चीफ इंजीनियर ने इस मामले से संबंधित अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई।

विकाय कार्य धीमा होने पर जताई थी आपत्ति

विधायक अमिताभ बाजपेई ने बताया कि आर्य नगर विधानसभा में जेएनयूआरएम् के अंतर्गत पेयजल परियोजना का काम बहुत ही धीमी गति से चल रहा हैl इस सम्बन्ध में कई बार सम्बंधित अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुईl विगत दो माह से इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ है। वार्ड 108 में जो पाइप लाइन पड़ी है, वो अक्सर फट जाती है। लीकेज के आरोपी इंजीनियर और ठेकेदार एक दूसरे पर आरोप मढ़ते है। मैंने परियोजना प्रबंधक को बताया कि यदि लीकेज की समस्या है तो डी आई पाइप डालने से यह समस्या ठीक हो जाएगी। कई बार पूछने पर बताया गया कि इंतजाम नहीं हो पाया है।

जेई ने भिजवाया बिल

विधायक के घर पर शुक्रवार को जेई आर के शर्मा ने "संघी पाइप एंड ट्यूब "कम्पनी का एक लाख तीस हजार रुपये का बिल देकर इसका भुगतान करने को कहा। जबकि यह तो सरकारी काम है और इसका भुगतान जल निगम को करना चाहिए। यह सरकार और अधिकारी इतने निरंकुश हो गए हैं कि जिस पार्टी का विधायक सत्ता में नहीं है, विकास कार्यों के लिए उसी से भुगतान करवाया जा रहा है।

क्षेत्र के लिए भुगतान को भी तैयार विधायक

विधायक ने कहा कि मैं यह भुगतान करने के लिए तैयार हूँ। लेकिन जल निगम के मुख्य अभियंता लिख कर दें कि हमारे क्षेत्र की जनता की समस्या दूर हो जाएगीl इसी वजह से मैं अपनी सामर्थ्‍य के मुताबिक पत्नी का मंगल सूत्र, सोने के कड़े और अपनी अंगूठी ,चेन लेकर आया हूँl सरकार के अधिकारी और सरकार खोखली और बेशर्म हो गयी है, विधायकों की संपत्ति से ही जनता की समस्या दूर कराना चाहती हैl

वहीं मुख्य अभियंता ने जेई पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया हैl विधायक को उनके जेवरात वापस कर दिए गए हैं और इसकी जाँच करने का आदेश दिया हैl

sudhanshu

sudhanshu

Next Story