इस दिग्गज नेता ने भाजपा पर बोला बड़ा हमला-,कहा- BJP है असली टुकड़े-टुकड़े गैंग

बादल परिवार की ओर से पहले भी कृषि कानूनों का बड़ा विरोध किया गया था। हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था और केंद्र के नए कानूनों को किसानों के साथ बड़ा धोखा बताया था।

Published by Aditya Mishra Published: December 15, 2020 | 6:08 pm
Sukhbir Badal

इस दिग्गज नेता ने भाजपा पर बोला हमला-,कहा- BJP है असली टुकड़े-टुकड़े गैंग (फोटो:सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: किसान आन्दोलन को लेकर शिरोमणि अकाली दल प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है।

उन्होंने कहा है कि बीजेपी देश में असली टुकड़े-टुकड़े गैंग है। साथ ही बादल ने किसान आंदोलन के दौरान बीजेपी पर देश को तोड़ने का भी आरोप लगाया।

अकाली दल के नेता ने कहा है कि बीजेपी ने राष्ट्रीय एकता को टुकड़ों में तोड़ दिया है, बेशर्मी से मुसलमानों के खिलाफ हिंदुओं को उकसाया है और अब अपने सिख भाइयों के खिलाफ ऐसा कर रही है। बीजेपी देशभक्ति वाले पंजाब को सांप्रदायिक आग में धकेल रही है।

BJP flag
बीजेपी का चुनाव चिन्ह(फोटो: सोशल मीडिया)

किसानों से मिले PM मोदी: इन मुद्दों पर हुई बात, हुआ ये बड़ा फैसला

कृषि कानूनों का पहले से ही विरोध करता आ रहा है बादल परिवार

बता दें कि इससे पहले भी बादल परिवार की ओर से कृषि कानूनों का बड़ा विरोध किया गया था। हरसिमरत कौर बादल ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था और केंद्र के नए कानूनों को किसानों के साथ बड़ा धोखा बताया था।

सिर्फ इतना ही नहीं सुखबीर बादल ने अकाली दल के एनडीए से अलग होने का ऐलान करते हुए पंजाब के चुनावों में अकेला लड़ने की बात कही थी।

कृषि मंत्री बोले- किसानों के साथ खंडवार चर्चा को तैयार

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हम किसानों के साथ खंडवार चर्चा करने को तैयार हैं। हमने किसानों को अपना लिखित प्रस्ताव भेजा है और हम अगले दौर की बात के लिए उनकी प्रतिक्रिया की प्रतीक्षा कर रहे हैं।ये तीनों विधेयक किसानों के कल्याण के लिए हैं।

आप ने की कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी नए कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग करती है। इसके साथ ही उन्होंने किसानों की हरसंभव मदद और एमसीपी की गारंटी की भी बात कही है।

फिर शाहीन बाग प्रदर्शन: जल्द शुरू होगा आंदोलन, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

arvind-kejriwal-sanjay-singh
दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

केजरीवाल बोले- ‘आप’ किसानों के साथ है

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा है कि आम आदमी पार्टी किसानों के साथ है। उन्होंने कहा, “अगर किसान या जवान मुसीबत में है तो देश खुश कैसे रह सकता है। लेकिन किसान आज खेतों के बजाय विरोध कर रहे हैं।आज भारत उनके साथ है।”

कुछ किसान संगठनों ने की कृषि कानूनों को लागू रखने की मांग

हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार और अन्य राज्यों के किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने आज कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात कर उन्हें भारत सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों को कुछ संशोधन के साथ लागू रखने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया और इस संबंध में कृषि भवन में बैठक में विस्तृत चर्चा की।

एमपी के कृषि मंत्री ने किसान संगठनों को कहा- ‘कुकुरमुत्ता’

मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने किसान आंदोलन का विरोध करते हुए किसान संगठनों को ‘कुकुरमुत्ता’ कह दिया। पटेल नए कृषि कानूनों की उपयोगिता पर किसान को जागरूक करने के लिए बीजेपी के एक कार्यक्रम के तहत उज्जैन में एक पीसी को संबोधित कर रहे थे।

इसी दौरान उन्होंने कहा, “ये किसान संगठन ‘कुकुरमुत्ता’ की तरह उग आए हैं, वे किसान नहीं बल्कि व्हील डीलर्स और एंटी नेशनल हैं।”

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App