×

सुशील मोदी ने लालू पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस से हाथ मिला मंडल को दिया धोखा

Aditya Mishra
Published on: 26 Aug 2018 8:25 AM GMT
सुशील मोदी ने लालू पर बोला हमला, कहा- कांग्रेस से हाथ मिला मंडल को दिया धोखा
X

पटना: उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जनता पार्टी के शासन काल में प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई ने बीपी मंडल को पिछड़ा वर्ग आयोग की कमान सौंपी थी। उस सरकार में जनसंघ भी शामिल था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सत्ता में वापसी के बाद आयोग ने जब प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को रिपोर्ट सौंपी तो उसे ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। मंडल आयोग की रिपोर्ट दबाकर रखने वाली कांग्रेस से समझौता करके लालू यादव ने बीपी मंडल को धोखा दिया।

मोदी ने ट्वीट करके कहा कि कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा भी नहीं दिया। बीपी सिंह और नरेंद्र मोदी जैसे गैर कांग्रेसी प्रधानमंत्रियों ने पिछड़ों को सबसे ज्यादा लाभ दिलाया।

मोदी ने कहा कि राजग की नरेंद्र मोदी सरकार ने दलितों पिछड़ों और महिलाओं को बिहार में निकाय चुनावों में आरक्षण लागू करके बीपी मंडल को सच्ची श्रद्धांजलि दी। जिन लोगों ने पंचायत और निकाय चुनावों में यह व्यवस्था लागू नहीं की वे खुद को बीपी मंडल का वारिस बता रहे हैं।

उन्होंने कहा कि फर्जी कंपनियों के जरिये 26 साल की उम्र में 26 संपत्तियों के मालिक बने तेजस्वी यादव को चार्जशीट दाखिल होने के बाद इस्तीफा देकर मिसाल पेश करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें...सुशील मोदी ने ली चुटकी, तेजस्वी से पूछा- नाबालिग थे, तो दान स्वीकारने में क्यों नहीं हिचके

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story