×

आमने-सामने: राजनीति के मैदान में दो भाई, बोले- पार्टी की नहीं, विचारों की लड़ाई

राजनीति इंसान से वो काम करवाती है जिसकी कभी कोई कल्पना भी नही कर सकता है। वार्ड 85 से दो सगे भाई मैदान में आमने सामने है। एक भाई को बीजेपी ने टिकट

tiwarishalini
Published on: 9 Nov 2017 9:31 AM GMT
आमने-सामने: राजनीति के मैदान में दो भाई, बोले- पार्टी की नहीं, विचारों की लड़ाई
X

कानपुर: राजनीति इंसान से वो काम करवाती है जिसकी कभी कोई कल्पना भी नही कर सकता है। वार्ड 85 से दो सगे भाई मैदान में आमने सामने है। एक भाई को बीजेपी ने टिकट दिया है तो वहीँ दूसरे भाई को कांग्रेस ने टिकट दे कर मैदान पर उतारा है। दो सगे भाइयों के मैदान में होने से क्षेत्र की जनता भी काफी एक्टिव है। वहीं दोनों भाइयों का कहना है कि हम भाइयों में कोई मतभेद नही है बस विचारों की लड़ाई है।

- वार्ड 85 के लाजपत नगर के लक्ष्मी कालोनी में रहने वाले गुरदीप सिंह के तीन बेटे हैं। सुरजीत सिंह ,परमजीत सिंह और अमनदीप सिंह।

- परमजीत सिंह बीजेपी से चुनाव लड़ रहे है और अमनदीप सिंह कांग्रेस से चुनाव लड़ रहे है।

- दोनों भाइयो में अटूट प्रेम है बचपन से खेल कर एक साथ बड़े हुए लेकिन राजनैतिक पार्टियों ने कुछ दिनों के लिए एक दूसरे को अलग कर दिया है।

- जब दोनों भाई क्षेत्र में प्रचार के लिए जाते हैं,वो चर्चा का विषय बन जाते हैं।

- क्षेत्र की जनता आपस में दोनों भाइयो के चुनावी दंगल के बात करते नजर आते हैl

शर्मनाक: पढ़ने गई बच्चियों के साथ हॉस्टल में हो रहा है ऐसा व्यवहार …

बीजेपी से चुनाव लड़ रहे परमजीत सिंह का कहना है हम दोनों भाइयो में चुनाव को लेकर कोई विवाद नही है बस विचारों की लड़ाई है। वैसे हम दोनों भाई एक दूसरे को बहुत प्यार करते है, क्षेत्र की जनता मेरे साथ है l वह विकास को वोट देगी। मुझे जनता का समर्थन मिल रहा है और मेरी जीत पक्की है l

उन्होंने बताया कि क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या बिजली पानी सड़क और गुंडा गर्दी है। बीजेपी गुंडागर्दी को यहां से जड़ से उखाड़ कर फेंक देंगे।

वही अमनदीप सिंह का कहना है कि मुझे कांग्रेस ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है मेरी जीत निश्चित है। मुझे क्षेत्र का पूरा समर्थन मिल रहा है। मेरे माता पिता दोनों भाइयो के साथ हैl हम दोनों भाई एक है , चुनाव में हमारी टीम अलग और मेरे भाई की टीम अलग।

अमनदीप बीते दो साल से से कांग्रेस से जुड़े हैं। इन्होने विधानसभा चुनाव में पार्टी के लिए दिन रात एक किया था। वहीँ परमजीत सिंह लोक सभा चुनाव से बीजेपी के संपर्क में आये थे। इसके बाद से बीजेपी के सक्रिय कार्यकर्ता बन गए और इस निकाय चुनाव में वह बीजेपी के चेहरा बने है l

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story