×

कांग्रेस मुसलमानों को डराने के बजाए, ईमानदारी से विपक्ष का धर्म निभाए : उलेमा 

sudhanshu
Published on: 12 July 2018 3:08 PM GMT
कांग्रेस मुसलमानों को डराने के बजाए, ईमानदारी से विपक्ष का धर्म निभाए : उलेमा 
X

सहारनपुर: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर द्वारा किये गए ट्वीट कि 'अगर भाजपा 2019 में सत्ता में आई, तो भारत को हिंदू पाकिस्तान बना देगी’ पर उलेमा ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उलेमा ने दो टूक कहा कि डराने की सियासत करने के बजाए विपक्ष का धर्म निभाते हुए जनहित के मुद्दे उठाए।

2019 लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे सियासी दलों के बयानवीरों की जुबानें लम्बी होती जा रही हैं। धर्म के नाम पर देशवासियों को बांटने की गंदी राजनीति कर सियासी दल चुनावी लाभ पाने के लिए कमर कस चुके हैं। इसी परिप्रेक्ष्‍य में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरुर ने यह कह डाला है कि यदि भाजपा 2019 में भी सत्ता में आ गई, तो भारत देश को हिंदू पाकिस्तान बना देगी और देश का संविधान खतरे में पड़ जाएगा।

शशि थरूर ने किया था ट्वीट

शशि थरूर ने ट्वीट कर कहा है कि पाकिस्तान का निर्माण बहुसंख्यकों के धर्म के आधार पर हुआ था और धार्मिक अल्यपसंख्यकों के साथ भेदभाव होता है और ऐसे हिंदू राष्ट्र का विचार करना देश को पाकिस्तान बनाना है। थरूर के ट्वीट पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए जमीयत उलेमा ए हिंद के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष मौलाना हसीब सिद्दीकी ने कहा कि भारत सेक्‍युलर देश है और हमेशा रहेगा। इसके संविधान के स्वरूप को कोई नहीं बिगाड़ सकता। कांग्रेस मुसलमानों को भाजपा से डरा कर सत्ता में आने की कोशिश न करे। मौलाना हसीब सिद्दीकी ने कहा कि उस वक्त धर्म के आधार पर पाकिस्तान बनाने वालों ने बड़ी भूल की थी। उस भूल से देश का राष्ट्रवादी हिंदू और मुस्लिम आज भी तकलीफ में है। तंजीम उलेमा ए हिंद के प्रदेशाध्यक्ष मौलाना नदीमुल वाजदी ने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही सभी दल वोट बैंक की सियासत में लग गए हैं। शशि थरूर का बयान भी लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को डरा कर वोट लेने के प्रयास के बजाए ईमानदारी से विपक्ष की भूमिका निभाने का काम करे। उन्‍होंने कहा कि मुसलमान भाईचारे और अमन के साथ मुल्क के हिंदू भाइयों के साथ रहता आया है और रहता रहेगा।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story