×

पूर्व मुख्यमंत्रियों के तिकड़म फेल, बांधना पड़ा सरकारी आवास से बोरिया बिस्तर

Rishi
Published on: 2 Jun 2018 4:02 PM GMT
पूर्व मुख्यमंत्रियों के तिकड़म फेल, बांधना पड़ा सरकारी आवास से बोरिया बिस्तर
X

लखनऊ : सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव ने पूर्व सीएम की हैसियत से मिले अपने सरकारी बंगले को बचाने के लिए खूब तिकड़म किए। पर आखिरकार उन्हें अपना बंगला खाली करना पड़ा। मुलायम का सीएम योगी से मिलकर बंगला बचाने का फार्मूला पेश करना रहा हो या राज्य संपत्ति अधिकारी को बंगला खाली करने के लिए दो साल की मोहलत मांगने का पत्र। कुछ भी काम नहीं आया। सरकार और उसकी मशीनरी से कोई रिस्पांस नहीं मिलने के बाद पिता-पुत्र ने सुप्रीम कोर्ट का भी दरवाजा खटखटाया पर उन्हें वहां से भी बैरंग वापस लौटना पड़ा। मायावती की भी बंगला बचाने की कोशिश नाकाम साबित हुई जिस के बाद देर शाम मायावती ने अपना सरकारी आवास खाली कर दिया।

ये भी देखें : मायावती ने खाली किया 13 ए माल एवेन्यू, पत्रकारों को दिखाया ‘मायाजाल’

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बाद पार्टी मुखिया अखिलेश यादव भी वीवीआईपी गेस्ट हाऊस में शिफ्ट हो गए हैं। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने आज यानि 2 जून तक सरकारी आवास करने के लिए नोटिस दिया था।

मुलायम सिंह यादव देर रात ही वीवीआईपी गेस्ट हाऊस में शिफ्ट हो गए थे, जबकि अखिलेश यादव अपने परिवार साथ वीवीआईपी गेस्ट हाऊस में आज शिफ्ट हो गए हैं।

आवास छोड़ने से पहले अखिलेश यादव ने कहा है, कि वो सरकारी आवास छोड़ कर सरकारी आवास में ही रहने जा रहे हैं। सरकारी आवास बचाने की मायावती की तिकड़म भी फेल हो गई। जिस के बाद देर शाम मायावती ने 13 माल एवेन्यू स्थित सरकारी आवास खाली कर दिया। हालांकि इस से पहले मायावती ने इस बंगले पर कांशीराम विश्रामालय स्थल का बोर्ड लगा दिया था। इस सब के बीच दिल्ली हॉस्पिटल में भर्ती पूर्व सीएम नारायण दत्त तिवारी का सरकारी आवास अभी खाली नहीं हुआ है। राज्य संपत्ति विभाग अब फिर से नारायण दत्त तिवारी को नोटिस देने की तैयारी कर रहा है।

अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव सुशान्त गोल्फ सिटी में भी साथ रहेंगे। अखिलेश यादव के लिए दो डुप्लेक्स को मिला का एक आलीशान आवास बनाया जा रहा है। अखिलेश के लिए यहां सी-2/0190 रंगरोगन के अलावा एसी फिटिंग का काम चल रहा है। जबकि मुलायम सिंह यादव के लिए सी-3/12 ए में भी फिनिशिंग टच देकर बंगला तैयार होने पर अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव अंसल गोल्फ सिटी में शिफ्ट हो जाएंगे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story