×

UP Election 2022: माँ के लिए अनुप्रिया ने जीती सीट छोड़ी, कृष्णा पटेल प्रतापगढ़ सदर से हैं गठबंधन की प्रत्याशी

Pratapgarh News: बीजेपी की सहयोगी अपना दल एस की अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने प्रतापगढ़ जिले की सदर सीट से अपने प्रत्याशी को वापस ले लिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Feb 2022 9:33 AM GMT
UP Election 2022
X

UP Election 2022: माँ के लिए अनुप्रिया ने जीती सीट छोड़ी

Pratapgarh News: बीजेपी (BJP) की सहयोगी अपना दल एस की अध्यक्ष केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल (Apna Dal S President Union Minister Anupriya Patel) ने प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh District) की सदर सीट से अपने प्रत्याशी को वापस ले लिया है। इस सीट पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) और अपना दल के की संयुक्त प्रत्याशी कृष्णा पटेल (Joint candidate Krishna Patel) उम्मीदवार घोषित हुई हैं। अपनी मां कृष्णा पटेल (Krishna Patel) के लिए उन्होंने अपने प्रत्याशी को वहां से हटा लिया।

अब यह सीट बीजेपी की कोटे में चली गई है, इस सीट पर बीजेपी का प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा। अनुप्रिया पटेल (Apna Dal S President Union Minister Anupriya Patel) और उनकी मां के बीच भले ही रिश्ते सही ना हों लेकिन उन्होंने माँ का सम्मान करते हुए अपनी जीती हुई सीट छोड़ दी है।

जीतराम पटेल को बनाया था उम्मीदवार

अनुप्रिया पटेल (Apna Dal S President Union Minister Anupriya Patel) ने प्रतापगढ़ सदर सीट (Pratapgarh Sadar Seat) से जिला अध्यक्ष जीतराम पटेल (District President Jitram Patel) को मैदान में उतारा था। 2017 के चुनाव में बीजेपी (BJP) ने इस सीट को अनुप्रिया पटेल (Apna Dal S President Union Minister Anupriya Patel) के खाते में दी थी और उनका प्रत्याशी जीत कर आया था इस बार भी उनके प्रत्याशी के जीतने की प्रबल संभावना जताई जा रही थी क्योंकि इस विधानसभा में पटेल मतदाता काफी संख्या में हैं। यही वजह है कि इस सीट से कृष्णा पटेल चुनाव मैदान में उतर रहे हैं जिसके बाद अनुप्रिया ने अपना प्रत्याशी को मैदान से हटा दिया।

बता दें अनुप्रिया पटेल (Apna Dal S President Union Minister Anupriya Patel) जहां एनडीए की सहयोगी हैं वहीं उनकी मां की पार्टी अपना दल के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ मिलकर 2022 का चुनाव लड़ रही है। सपा और अपना दल के की ओर से प्रतापगढ़ सदर से कृष्णा पटेल और उनकी छोटी बेटी पल्लवी पटेल कौशाम्बी की सिराथू से केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रत्याशी बनाया है।

पहले यह खबर आई थी कि सिराथू से पल्लवी पटेल ने चुनाव लड़ने से इंकार कर दिया है लेकिन उनकी अखिलेश यादव से मुलाकात हुई जिसके बाद उन्होंने के सोमवार के खिलाफ चुनाव लड़ने की हामी भर दी है। सपा से गठबंधन के बाद अपना दल के की ओर से अखिलेश यादव ने अभी तक सिर्फ 2 सीट पर मां-बेटी टिकट दिया है।

2017 में अनुप्रिया ने प्रतापगढ़ की 2 सीटें जीती थी

आपको बता दें 2017 के चुनाव में बीजेपी की सहयोगी अपना दल एस को प्रतापगढ़ जिले (Pratapgarh District) की 2 सीटें दी गई थी जिनमें प्रतापगढ़ सदर और विश्वनाथगंज है इन दोनों सीटों पर अपना दल एस के प्रत्याशी जीतकर विधानसभा पहुंचे थे।

लेकिन सदर से अब कृष्णा पटेल के चुनाव लड़ने के बाद अनुप्रिया ने अपने पैर पीछे खींच लिए हैं और अब इस सीट पर बीजेपी का उम्मीदवार मैदान में उतर सकता है क्योंकि आज प्रतापगढ़ में नामांकन की आखिरी तारीख भी है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story