×

Kannauj News: कांस्टेबल सचिन की शहादत से परिवार में कोहराम, फरवरी में होने वाली थी शादी

Kannauj News: मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव शाहडब्बर के निवासी कांस्टेबल सचिन राठी की शहादत से घर में चल रही शादी की तैयारियां मातम में तब्दील हो गई हैं।

Pankaj Srivastava
Published on: 26 Dec 2023 9:02 AM GMT
kannauj news
X

कन्नौज में कांस्टेबल सचिन की शहादत से परिवार में कोहराम (न्यूजट्रैक)

Kannauj News: मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र के गांव शाहडब्बर के निवासी कांस्टेबल सचिन राठी की शहादत से घर में चल रही शादी की तैयारियां मातम में तब्दील हो गई हैं। प्रदेश के कन्नौज जिले में हुई मुठभेड़ में बदमाश की गोली लगने से सचिन शहीद हो गया।

मुजफ्फरनगर जिले के शाह डब्बर निवासी सचिन राठी 2019 में यूपी पुलिस में सिपाही पद पर भर्ती हुआ था। सचिन की पांच फरवरी को शादी निर्धारित थी। पूरा परिवार सचिन की शादी की तैयारियों में लगा था। सोमवार रात आई सचिन राठी की शहादत की खबर ने पूरे परिवार को सकते में डाल दिया। बताया गया है कि उत्तर प्रदेश के कन्नौज में हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम पर दबंगों ने हमला बोल दिया। दबंगों ने पुलिस पर सीधी फायरिंग झोंक दी। इस फायरिंग में बिशुनगढ थाने में तैनात सिपाही सचिन राठी को गोली लगने से मौत हो गई थी। पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर अशोक यादव उर्फ मुन्ना और उसके बेटे को एनकाउंटर के बाद अरेस्ट कर लिया। दोनों के पैर में गोली लगी है। पुलिस पर फायरिंग के बाद बाप-बेटे भाग रहे थे।

कानपुर के बिकरू कांड की याद हुई ताज़ा

कन्नौज में कानपुर के बिकरु कांड के विकास दुबे की तरह पूर्व प्रधान श्यामा देवी ने अपना आलिशान मकान बना रखा है। तीन मंजिला ईमारत में चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे थे। जिससे बाहर के लोगों पर नजर रखी जाती थी। साथ ही छोटी-छोटी खिड़कियां भी मकान में बनी हुई हैं। घर को ही अपराध का अड्डा बना रखा है। घर के आस पास कोई बस्ती तक नही है। गांव में इसकी दबंगई की दहशत व्याप्त है जिससे कोई भी इसके खिलाफ बोलने को तैयार नही है।

घर के बाहर बिखरा पड़ा खून और चप्पल

हिस्ट्री शीटर अशोक उर्फ़ मुन्ना यादव के घर जांच करने राजस्व टीम भी पहुंची है। घर के मुख्य दरवाजे पर सिपाही के खून के निशान के साथ एक महिला की चप्पल भी पड़ी हुई है।

राजस्व टीम ने की मौके की जांच

मौके पर हिस्ट्रीशीटर की राजस्व सम्पत्ति की जांच की जा रही है। राजस्व टीम ने मकान के आस-पास की जमीन की जांच में जुटी हुई है। राजस्व टीम के साथ पहुंचे नायब तहसीलदार भरत मौर्य ने कहा कि अभी जांच जारी है। जांच के बाद कार्यवाही होगी।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story