×

Kanpur news: सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, चालक ने कूद कर बचाई जान

Kanpur news: चकेरी थाना क्षेत्र में एक चलती कार अचानक आग का गोला बन गई। आग लगते ही कार चालक ने जैसे-तैसे कूद कर अपनी जान बचाई।

Anup Pandey
Published on: 23 Feb 2024 5:29 AM GMT
Kanpur news: सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, चालक ने कूद कर बचाई जान
X

Kanpur news: चकेरी थाना क्षेत्र में एक चलती कार अचानक आग का गोला बन गई। आग लगते ही कार चालक ने जैसे-तैसे कूद कर अपनी जान बचाई। लेकिन रात अधिक होने पर कार चालक को कोई मदद नहीं मिल पाई। वहीं राहगीरों की सूचना पर फायर ब्रिगेड को फोन कर जानकारी दी गई। जहां सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने आग पर काबू पाया।आग लगने से से कार पूरी तरह जलकर राख हो गई थी।

रूमा फ्लाईओवर पर हुई घटना

चकेरी थाना क्षेत्र के रूमा फ्लाई ओवर पर कार चालक कार से महाराजपुर की तरफ जा रहा था। कार रूमा फ्लाई ओवर के पास पहुंची ही थी कि अचानक कार में शार्ट सर्किट होने से आग लग गई। कुछ दूर कार चालक जब आगे चला तो आग की लपटे देख गाड़ी को रोक कार से कूद गया। वहीं आग तब तक अपना विकराल रूप ले चुकी थी। आग की लपटों को देख आने-जानें वाले वाहन रुक गए। उसके बाद फायर ब्रिगेड के साथ साथ पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कुछ ही मिनट में आग पर काबू पाया लिय। लेकिन आग लगने से कार पूरी तरह जल चुकी थी।

चालक ने कूदकर बचाई अपनी जान

चालक ने बताया कि कार में आग की लपटों को देख उसने कार एकदम से रोक दी। कार रोकी ही थी कि आग ने अपना विकराल रूप ले लिया था। कुछ समझ में न आया तो गेट खोल कार से कूद गया। गाड़ी आग के घेरे में आ गई। आग किस कारण लगी। ये अभी समझ में नहीं आया। वैसे इंजन के पास कुछ धुंआ सा निकला था। जिसको गंभीरता से नहीं लिया गया। यदि पहले चेत जाते तो कार की आग पर काबू पा सकते थे।

समय से सर्विस न होने पर लगती है आग

गाड़ी मैकेनिक ने बताया कि समय पर कारों में सर्विस न होना आग का कारण बन जाता है। तो वहीं बैट्री वाले प्वाइंट भी यदि लूज हो जाएं तो वहां पर शार्ट सर्किट होने लगता है। जिससे आग लगने का खतरा रहता है। यदि आपकी कार का इंजन बराबर गर्म या हिट मार रहा हो तो उसको समय से पहले दिखा ले। जिससे कोई बड़ा हादसा न हो सके।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story