×

UP Election 2022: मतदान के दिन प्रयागराज में बम विस्‍फोट से मचा हड़कंप, एक मौत कई घायल

प्रयागराज में पोलिंग बूथ से करीब 10 मीटर की दूरी पर बम ब्लास्ट होने से अफरा-तफरी मच गई है।

Syed Raza
Report Syed RazaPublished By Vidushi Mishra
Published on: 27 Feb 2022 12:25 PM GMT (Updated on: 27 Feb 2022 12:45 PM GMT)
Ahmedabad Bomb Blast: आतंक का जवाब आतंक नहीं
X

अहमदाबाद आतंकी हमला (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Prayagraj: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के आज पांचवें चरण के वोटिंग के बीच बड़ी खबर आ रही है। प्रयागराज में पोलिंग बूथ से करीब 10 मीटर की दूरी पर बम ब्लास्ट (Bomb Blast in Allahabad) होने से अफरा-तफरी मच गई है। जिसमें एक युवक की मौके पर मौत हो गई। जबकि कई लोग जख्मी हो गए। फिलहाल इस घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारियों की टीम और फोर्सेस मौके पर मौजूद हैं।

बता दें, बम ब्लास्ट होने का पूरा मामला प्रयागराज के करेली थाना क्षेत्र का है। इस धमाके के बारे में एसएसपी प्रयागराज अजय कुमार ने पुष्टि की है। यहां पर पोलिंग बूथ से करीब 10 मीटर की दूरी पर धमाका हुआ है।

साइकिल से बम लेकर कहीं जा रहा

मामले के बारे में बताया जा रहा कि एक युवक साइकिल से बम लेकर कहीं जा रहा था। इस बीच साइकिल समेत गिरने से बम फट गया है। इस दौरान उसकी मौके पर ही मौत हो गई, तो एक अन्‍य घायल हो गया।


एक साइकिल से बाज़ार जा रहे दो चचेरे भाइयों संजय और अर्जुन (दोनों की उम्र क़रीब 21 वर्ष) का झोला, जो उनकी ही साइकिल की हैंडिल पर टँगा था। वह अचानक गिर गया, जिसके कारण संदिग्ध विस्फोटक पदार्थ में विस्फोट होने के कारण अर्जुन की मौत हो गई। संजय को मामूली चोटें आईं हैं। ऐसी सूचना पुलिस को मिली थी।

इस सूचना पर तत्काल सीओ सिटी (प्रथम) तथा पुलिस टीमों द्वारा मौक़े पर पहुँच कर मृतक (अर्जुन कोल पुत्र बाबूलाल कोल, ग्राम रामगढ़, थाना कोराँव, उम्र 21 वर्ष) की डेड बॉडी को मोर्चरी भिजवा दिया गया। तथा, साइकिल सवार दूसरे लड़के संजय कोल पुत्र बालेश्वर कोल, ग्राम रामगढ़, थाना कोराँव जो कि मामूली चोटिल है, उससे पूछताछ की जा रही है।

फिलहाल गहन पूछताछ और अन्य साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही पूर्ण की जा रही है। अभी तक की पूछताछ के आधार पर इस घटना के बारे में किसी भी बूथ या मतदान केन्द्र से होना नहीं पाया गया है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story