×

Rampur News: रामपुर में गरजे टिकैत, बोले मंत्री के इस्तीफे व आरोपियों की गिरफ्तारी से कम मंजूर नहीं

Rampur News: राकेश टिकैत आज रामपुर पहुंचे। रामपुर पहुँच कर भारतीय किसान यूनियन के जिला कार्यालय पर उन्होंने किसानों से वार्ता की।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Vidushi Mishra
Published on: 7 Oct 2021 4:45 PM GMT
Rakesh Tikait
X

राकेश टिकैत (फोटो सोशल मीडिया)

Rampur News : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत आज रामपुर पहुंचे। रामपुर पहुँच कर भारतीय किसान यूनियन के जिला कार्यालय पर उन्होंने किसानों से वार्ता की। किसानों से वार्ता करने के बाद उन्होंने मीडिया से बात की और कहा जो भी लखीमपुर खीरी का आरोपी है उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही हो और ग्रह राज्य मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए। जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी और गृहमंत्री अपना इस्तीफा नहीं देगा तब तक मृतक परिवार वालों को इंसाफ नहीं मिल पाएगा। जानबूझकर किसानों को गाड़ियों से कुचला गया है।

जनपद रामपुर कोतवाली सिविल लाइंस क्षेत्र के भारतीय किसान यूनियन के जिला कार्यालय पर आज सुबह से ही किसानों का जमावड़ा था क्योंकि उनके चहेते नेता राकेश के जिला कार्यालय पर पहुंचने वाले थे। जैसे ही राकेश टिकट जिला कार्यालय पहुंचे किसानों ने उनका फूल मालाओं से ज़ोरदार स्वागत किया।

पूरे देश में आंदोलन

मीडिया से बात करते हुए राकेश टिकैत ने लखीमपुर की घटना पर कहा गिरफ्तारी और मंत्री का इस्तीफा 12 तारीख तक सरकार के पास टाइम है। इसके बाद पूरे देश में आंदोलन होंगे। कैसे होंगे, क्या होंगे, हम 12 तारीख को रणनीति तैयार करेंगे।

सरकार ने 5 लोगों को मुआवजा दे दिया है। 5 लोगों की उसमें डेथ हुई है। उसमें किसान भी थे और एक पत्रकार भी थे। उनको इंसाफ तब मिलेगा जब जो आरोपी है उसकी गिरफ्तारी होगी और केंद्रीय गृह मंत्री अजय मिश्र इस्तीफा दें।

कानून को निष्पक्ष अपना काम करना चाहिए

राकेश टिकैत ने कहा सरकार चाहती है तो हम सरकार से ही बात करेंगे, हम आंदोलन को संघर्ष से समाधान की ओर ले कर जाना चाहते हैं। सरकार आंदोलन को समाधान से संघर्ष की ओर ले कर जाना चाहती है। बस यही अंतर हमारे में और उनमें है।

पॉलिटिकल पार्टियों में और हमारे में बस यही अंतर है। बातचीत से ही समाधान होगा दिल्ली में भी 12 दौर की बातचीत हुई, जिसकी सरकार होगी बातचीत उन्हीं से होगी, उन्हीं के अधिकारियों से होगी।

लखीमपुर की घटना पर राकेश टिकैत ने कहा वहां पर तीन तरह की कमेटियां थी परिवार, रिश्तेदार और किसान संगठन उधर अधिकारियों की तीन कमेटियां थी प्रमुख सचिव के स्तर की, एडीजी के स्तर की, और तीसरी थी डीएम और एसएसपी तीन कमेटियां वहां थीं और 3 किसानों की थी।

6 घंटे में यह समझौता हो पाया करीब 10000 लोग इस वार्ता में शामिल थे। इस समझौते से वहां जो लोग थे, वह संतुष्ट हैं हम तो उन्हीं के साथ में हैं। राकेश टिकैत ने कहा दिल्ली में धरना चल रहा है और इस तरह की जो भी घटना हो कानून को निष्पक्ष अपना काम करना चाहिए।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story