×

Rampur News: सांसद आजम खान से जुड़े केस में वादी ने दर्ज कराया बयान, जानिए क्या है मामला

Rampur News: कोर्ट में दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में भाजपा नेता एवं वादी आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने मंगलवार अपने बयान दर्ज कराए।

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Dharmendra Singh
Published on: 31 Aug 2021 6:20 PM GMT
Azam Khan and son Abdullah Khan
X

 आजम खान और बेटे अब्दुल्ला खान ( फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

Rampur News: सपा सांसद आजम खान ने इन दिनों न्यायिक हिरासत में लखनऊ के मेदांता अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। देश की सर्वोच्च अदालत के आदेश के बाद रामपुर की कोर्ट में दो जन्म प्रमाण पत्र के मामले में भाजपा नेता एवं वादी आकाश सक्सेना उर्फ हनी ने मंगलवार अपने बयान दर्ज कराए।

उत्तर प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं सांसद आजम खान पर सरकारी व किसानों की जमीने कब्जा करने से संबंधित 100 से अधिक मामले दर्ज हुए। इन मुकदमों में से एक मामला उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र के जरिए एमएलए बनने से जुड़ा है। इसी मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद तय समय सीमा के भीतर वादी आकाश सक्सेना उर्फ हनी को बयान दर्ज कराने थे। इसी को लेकर वादी आकाश कोर्ट में हाजिर हुए।
कोर्ट में सपा नेता आजम खान के वकील और सरकारी वकील उपस्थित हुए। जहां पर कई घंटों की बहस के बाद बयान दर्ज कराए गए। इस मुकदमे में आजम खान उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा व बेटे अब्दुल्लाह आजम आरोपी हैं।

इस मामले पर जब हमने भाजपा नेता एवं मुकदमा वादी आकाश सक्सेना उर्फ हनी से बात की तो उन्होंने बताया यह जो दो जन्म प्रमाण पत्र वाला मामला है जिसमें आज़म खान, तंजीम फ़ातिमा और अब्दुल्ला आज़म खान तीनों उसमें अभियुक्त हैं। उसी मामले में आज बहस थी जो कल भी जारी रहेगी। आज बयान हुए हैं और कल भी होंगे। आज एक ही मामला है जन्म प्रमाण पत्र वाला।
मोहम्मद आज़म खान, तंजीम फ़ातिमा और अब्दुल्ला आज़म खान के खिलाफ आरोप है कि उन्होंने अब्दुल्ला के दो जन्म प्रमाण पत्र अलग-अलग स्थानों से रामपुर और लखनऊ से बनवाए थे जिसमें अलग-अलग जन्म तिथियां अंकित हैं और जो जन्म प्रमाण पत्र लखनऊ से बनवाया गया वह एक कूटरचित दस्तावेज है। उसका प्रयोग निर्वाचन में किया और विधानसभा चुनाव लड़ा। विधनासभा की सदस्यता ग्रहण की और वेतन पाया जिसके योग्य नहीं थे।


Dharmendra Singh

Dharmendra Singh

Next Story