रिलेशनशिप

कोरोना के चलते लोग घरों में कैद हैं जो की इस वक़्त की सबसे बड़ी मांग है। ये भी हो सकता है इस समय कुछ लोग रिश्तेदारों के घर पर हों या आपके कोई रिश्तेदार आपके घर पर हों। लॉक डाउन की वजह से कोई भी कही नहीं निकल सकता।

कोरोना के खौफ से पूरी दुनिया मे हाहाकार मचा है। सभी लोग घरों में बंद हैं। ऐसे लोगों के पास अपने परिवार और बच्चों के लिए भी वक्त मौका मिल रहा है। स्कूल बंद होने से बच्चे घरों में पूरी तरह कैद है।  पूरा दिन पैरेंट्स को परेशान कर रहे हैं। वहीं कुछ पैरेंटस वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं जिन्हें बच्चों के परेशान करने से काम करने में परेशानी हो रही हैं।

कहा जाता है कि जिस घर में बच्चे होते हैं उसकी रौनक दोगुनी हो जाती है।  उन्हें खेलता देख किसी के भी चेहरे पर मुस्कान आ सकती है। बच्चे वो ही करते हैं जो अक्सर अपने बड़ों को करते देखते हैं। वही बोलने की कोशिश करते हैं, जो वो सुनते हैं। बच्चों को दौड़ना, खेलना, हरदम एक्टिव रहना अच्छा लगता है।

कोई शादीशुदा महिला किसी और मर्द के साथ फिजिकल इंटिमेसी रखती है तो उसे अच्छी नजरों से नहीं देखा जाता। लेकिन एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप की हालिया रिपोर्ट में चौकाने वाले बात सामने आई है। एक्स्ट्रा मैरिटल डेटिंग एप ग्लीडन ने एक एक रिसर्च किया है, जिसमें 53% भारतीय महिलाओं ने माना है

शादी करना हमारी जिंदगी का खूबसूरत पल है पर क्या आप जानते हैं कि शादी करने वाले कपल्स की उम्र के बीच कितना फासला होना चाहिए? क्योंकि कई दफे हम देखते हैं कि लड़का 35 साल का है, तो लड़की 18 साल की होती है जो मिस मैच की श्रेणी में आता है। शादी करने वाले जोड़े की उम्र में कितना अंतर होने चाहिए।

एक अच्छे रिलेशनशिप के लिए जरुरी है कि आपका पार्टनर लॉयल हो, ईमानदार हो और सच्चा हो। या फिर यूं कह लें कि भरोसा एक हेल्दी रिलेशन के लिए बहुत ही जरुरी है।

कोई भी रिश्ता हो वो सिर्फ प्यार और सौहार्द से ही टिकता है। इसलिए रिश्ते में प्यार और खुशी का मिलना बहुत जरूरी होता है। सुना होगा, किसी को जादू की झप्पी देने से सारी कड़वाहट दूर हो जाती है। इसका सबसे आसान तरीका होता है हग। हग करके लोग पार्टनर या किसी खास को खुश तो करते है। रि

मनुष्य की जिंदगी में विवाह का बड़ा महत्व हैं क्योंकि यह व्यक्ति के जीवन को एक नया मोड़ देता है और व्यक्ति की पूरी जिंदगी को बदलने का दम रखता हैं। इसलिए शादी का निर्णय लेने से पहले उसके बारे में विचार करना बहुत जरूरी हो जाता है।

भारत में पत्नियां अपने पति को परेशानियों से बचाने के लिए कई हथकंडे अपनाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जानकारी लाए हैं, जिनसे आपको मदद मिल सकती है।

घर के रोजमर्रा के कामों के लिए खुद के साथ हेल्प करने के लिए बाई को रखना अब आम हो गया है। काम को ले कर निश्चिंतता बनी रहें तो बाई के साथ रिश्ता सहज आत्मीय होता है। रोजीरोटी के इस रिश्ते में जरा सा दिल, थोड़ी सी इंसानियत, थोड़ा सा अपनापन शामिल करना जरूरी है।