रिलेशनशिप

आज युवा घरों से दूर जाकर जॉब कर रहे हैं और प्रोफेशन लाइफ में आज हर कोई बिजी है। चाहे वो गर्ल्स हो या ब्वॉयज। सब अपन घरों से दूर रहकर शहरों में नौकरियां कर रहे हैं। ऐसे में दूर देश में रहने वाले उनके साथी, उनके कलीग्स ही वहां उनके अपने होते हैं। इसमें जेंडर भी मायने नहीं रखता है।

बच्चों के लिए अपने मम्मी पापा ही सब कुछ होते हैं। पापा हर बच्चे का हीरो उसके पापा होते हैं। अच्छा पिता बनना आसान नहीं है क्योंकि जब एक पिता बनते हैं तो पुरानी बहुत सी आदतों में बदलाव लाने होते हैं।एक अच्छा पिता बनना आसान नहीं है।

जयपुर: शास्त्रों में कहा गया  है कि अच्छे काम के लिए बोला गया झूठ सौ सच के बराबर है। ऐसा कहा जाता है कि रिश्ता कोई भी हो वह सच की नींव पर टिका होता है। किसी भी रिश्ते की अच्छी बॉडिंग के लिए उसमें सच्चाई होना बहुत जरूरी है। झूठ की नींव पर टिका …

अपने ग्रहों की चाल है। नवग्रहों की चाल मानव को न केवल परेशानी में डालती है, बल्कि कभी की स्थिति विकट भी हो जाती है। आज हम आपको नवग्रहों को शांत करने का ऐसा तरीका बता रहे हैं, जिसमें आपको ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें कर आप अपने नवग्रहों को आसानी से शांत कर सकते हैं, वह भी बिना रुपये खर्च किए।

हम जीवन भर कुछ ना कुछ सीखते है, बहुत कुछ याद रहता है बहुत कुछ भूल जाते है। लेकिन जो नहीं भूलते है वो है बचपन से सिखाई मां की सीख।  कहते हैं मां ही बच्चे की पहली गुरु होती हैं, यह बात तो बचपन से सुनते आए हैं क्योंकि कुछ बेसिक बातें होती हैं जिनको सिर्फ एक मां ही अपने बच्चों को सीखा सकती है और जो उसके पूरे जीवन काम आती है।

सर्दी का मौसम है।  और इस समय जो सर्दी है उसमें अगर खुद का और बच्चों का ध्यान नहीं रखा जाएं तो बीमारी दस्तक देना लाजिमी है।  इसलिए सर्द हवाओं वाली सर्दी में बच्चों का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। बच्चों प्यार से संभालने की जरूरत है

शादी कभी भी दो अलग लोगों का मिलन नहीं होता है। बल्कि ये दो परिवारों का मिलन होता है। देश में लव मैरिज करने वाले  ज्यादातर इंटरकास्ट मैरिज करते है लेकिन समाज के कुछ लोग इसे सही नहीं मानते हैं। ऑनर किलींग करते हैं। देश में आज ओनर किलिंग एक बड़ी समस्या बन गई है।

किसी भी लड़की के जीवन में दो घर होता है। एक पिता का और दूसरा पति का। शादी के बाद उसे पति के घर को ही अपना समझना होता है। यही हमारे समाज और धर्म में कहा गया है। सदियों से इसी परंपरा का पालन होता आ रहा है। जहां लड़कियां एक मां-बाप का घर …

आज के समय में लोगों का रिलेशनशिप पर ज्यादा विश्वास नहीं रहा है, लेकिन ये आज की ही सिर्फ बात नहीं है, जब से सभ्यता पनपी है लोगों के अवैध संबंध भी बने है । ये अलग बात है कि आज आसानी से किसी के अवैध रिलेशनशिप की जानकारी हो जाती है।  यदि शुक्र मेष,सिंह, धनु, वृश्चिक में हो या नीच का हो

कुछ बच्चे बचपन से ही मस्त व सबसे घुलने मिलने वाले होते है तो कुछ बच्चा किसी से भी मिलने पर हिचकिचाता है, उसे अकेले रहना अच्छा लगता है और पैरेंट्स को भी लगता है कि बच्चा, बड़े होने पर समझ जाएगा, लेकिन समय बदलने के साथ ही बच्चे पर उसके भावी जीवन के बारे में तय करने और एक ऊंचाई छूने के लिए दौड़-भाग का दवाब बनने लगता है।