रिलेशनशिप

इस बार 11 और 12 अगस्त, मंगलवार व बुधवार को भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि हैं जिसे श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव के रूप में मनाया जाता हैं।  कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व भक्तों के लिए शुभता लेकर आता हैं।

हाइपर ऐक्टिव यानी अत्यधिक सक्रिय बच्चों का घर में होना किसी छोटे तूफ़ान से निपटने से कम नहीं होता, क्योंकि वे काफ़ी चुलबुले होते हैं। उनका दिमाग़ स्थिर नहीं होता और न ही वे एक जगह पर कुछ मिनट से ज़्यादा नहीं टिक पाते हैं। ऐसे में माँ बहुत परेशान हो जाती है

रक्षा-बंधन 3 अगस्त को है। ये त्योहार भाई-बहन के पवित्र प्रेम को बताता हैं जिसमें दोनों एक-दूसरे की सलामती के लिए दुआ मांगते हैं। इस रक्षासूत्र की ताकत से सभी को मालूम हैं। इसे  शक्तिशाली बनाने के लिए कोरोनाकाल में वैदिक राखी की मदद ले सकते हैं जो कि इस साल बहुत लाभदायक हैं।

अपने पार्टनर को अक्सर लड़कियां शेयर करना पसंद नहीं करती, शेयर तो दूर अगर पार्टनर किसी दूसरी लड़की को देखे तो भी लड़कियों को ये नागवार गुजरता है। लड़कियों को एक लड़के के लिए लड़ते हुए देखा होगा, की किस तरह से वे लड़के पर अपना अधिकार जमाती हैं। लेकिन क्या आप सोच सकते हैं कि दो लडकियां एक ही ब्वॉयफ्रेंड को शेयर करती हो।

आज इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे है यानी कि मित्रता दिवस, बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड इस विषय को लेकर कई फ़िल्में बनायी गई हैं। इस विषय को लेकर फ़िल्मों में दोस्ती को हमेशा सेलिब्रेट किया गया है।

जब हमको उनसे मोहब्बत थी तब उनको हमारी मोहब्बत पर शक था, जब उन्हें एहसास हुआ हमारी मोहब्बत का, तब हम पर किसी और का हक था।  कोई रिश्ते हो वो बहुत नाजुक होते हैं  और जब बात  मोहब्बत के फंसाने की हो तो रिश्ता और भी नाजुक हो  जाता है।

ब्वॉयज में गर्ल्स की तुलना में ज्यादा पसीना आता है, ज्यादातर मामलों में ये उनके हार्मोन्स के कारण होता है। यदि आप नियमित रूप से वर्क आउट करते हैं तो आपकी पसीने की ग्रंथियां ज्यादा काम करती हैं जिससे शरीर से पसीने की बदबू आने लगती है।

लड़की की जिंदगी में शादी के बाद काफी बदलाव आते हैं। शादी होने के बाद लड़की को न घर मिलता है बल्कि उनकी कई आदतें भी बदल जाती हैं। जिस घर में वो अभी तक रही थीं अचानक से वो घर पराया हो जाता है। वहीं दूसरी तरफ ससुराल में सबकुछ नया होता है।

जीवन में  संघर्ष और रिलेशनशिप में उथल-पुथल लगी रहती है। लेकिन किसी भी रिलेशनशिप को संजो क रखने के लिए जरुरी है  कि उसमें प्यार हो तभी रिश्तों को बचाने की गुंजाइश बनी रहती है।  कभी- कभी  छोटे-छोटे मैसेज भेजने का भी हमारे पास वक्त नहीं रहता, हम अपनी काफी बीजी रहते हैं।

आज  हरियाली तीज है। पति की लंबी उम्र और अच्छे वर की प्राप्ति के लिए महिलाएं ये व्रत रखती है। इस दिन व्रत के साथ महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं। ये सोलह श्रृंगार हिंदू धर्म में अखंड सौभाग्य की निशानी  है। इसलिए हरियाली तीज पर महिलाएं व्रत के साथ सोलह साजो-श्रृंगार करती हैं।