रिलेशनशिप

हर कपल के लिए उनकी शादी को लेकर अलग अलग सोच है। क्यों की हर व्यक्ति एक समान नहीं होता। इसी तरह हर रिश्ता भी एक जैसा नहीं होता। कुछ बुनियादी चीजें ऐसी होती हैं, जिन्हें मैरिड लाइफ का आधार माना जाता है।

महिलाओं के अधिकारों से जुड़े महत्वपूर्ण मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा है कि परिवार की साझा संपत्ति और रिहायशी घर में भी घरेलू हिंसा की शिकार पत्नी को अधिकार मिलेगा।

आजकल युवाओं में सेक्सटिंग का चलन बढ़ रहा है। एक स्टडी में पाया गया है कि स्कूल और कॉलेज जाने वाले लड़के-लड़कियां सेक्सटिंग की लत लग रही हैं

इसके अलावा उन्होंने कहा कि लम्बे समय तक ऐसा रहने पर वजन में वृद्धि होती है और टाइप 2 डायबिटीज और डिप्रेशन भी हो सकता है। इसलिए अलग सोए।

स्पेशल फील कराना ज़रूरी है।उनकी पसंद-नापसंद को महत्व दें। जैसे, उनसे पूछें कि वो पहले खाना पसंद करेंगे या खेलना? ऐसे सवाल पूछने से बच्चों को लगता है कि घर में उनकी राय की भी अहमियत है।

यह दुःख तो वही समझ सकता है जो इन सब चीज़ों से गुज़र रहा हो। कुछ अपने मर्ज़ी से अलग हो जाते है, तो कुछ के लिए सिचुएशन ऐसी हो जाती हैं जिस वजह से अलग होने का फैसला लेना पड़ता है।

ऐसे में जरूरत हैं कुछ ज्योतिषीय उपायों को करने की, ताकि कुंडली में शुभ संयोग बन सकें। जानते है कुछ उपाय जो इस परेशानी को दूर करेंगे और मनचाहा जीवनसाथी दिलाने में मदद करेंगे।

बदलते परिवेश में भारत में बेटियों के प्रति नजरिए को लेकर बहुत बदलाव आया है लेकिन अभी भी भारत को बेटी के महत्व को समझने के लिए एक लम्बा रास्ता तय करना है।

ये चीजें उनके माता-पिता की परवरिश पर निशाने पर आ जाता है। इसलिए बच्चों को सही राह दिखाई जाए। इसके कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं। तो जानते हैं इसके बारे में।

आखिर पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता क्यों होता है?इसकी पीछे की वजह क्या होती है। इससे जानकर हम आने वाली परिस्थितियों से कुछ हद सचेत हो सकते है।