रिलेशनशिप

हम जहां रहते हैं वहां एक माहौल होता है। और उसका असर हमारे सामाजिक जीवन,घर- परिवार पर पड़ता है। हम सभी को उस माहौल से तालमेल बिठाना पड़ता है। लेकिन आज के परिवेश में लोग बहुत कुछ भूलते जा रहे हैं। समाजशास्त्री अरस्तू ने ठीक ही कहा है, ‘मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है।’

महाराष्ट्र में फिलहाल बीजेपी व एनसीपी ने सरकार बना ली है। मुख्यमंत्री फड़नवीस और शरद पवार के भतीजे अजित पवार उप मुख्यमंत्री बनने पर देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता ने बधाई देते हुए ट्वीट किया है।

अपनी पर्सनल स्पेस व पर्सनल मूवमेंट को भूलते जा रहे है। उन पलों में लोगों को आनंद का अनुभव अब कम होने लगा है। खासकर पुरूषों पर बढ़ते काम के दबाव जिम्मेदारियों ने सेक्स लाइफ को बर्बाद कर दिया और इसमें बहुत हद तक आपके लाइफस्टाइल ने भी असर डाला है।

सिंगापुर में एक सौतेले पिता ने अपनी बेटी के साथ जबरदस्ती की है।  सौतेले पिता ने 15 साल की बेटी से कार पार्किंग में संबंध बनाए। इसके बाद 41 साल के पिता ने कोर्ट के समक्ष जुर्म कुबूल भी किया है।

चाहे लड़की हो या लड़का जीवन के एक पड़ाव पर दोनों को साथ की जरूरत पड़ती है। कहने का मतलब कि जीवन में एक साथी जो जीवनभर आपका रहे उसकी आवश्यकता हमेशा रहती ही है। लेकिन अब सोच बदली है। आजकल लड़के तो दूर लड़कियां ही शादी नहीं करना चाहती वो सिंगल रहना ही पसंद करती हैं।

मनुष्य जीवन में सामाजिक और आर्थिक सफलता के लिए प्रयत्न करता है लेकिन जीवन के हर क्षेत्र में आप चाहे  जितना सफल हो जाएं। अगर रिश्तों अविश्वास मिले तो पूरी जिंदगी उसकी भरपाई नहीं कर पाता है। कहने का मतलब कि प्रेम जीवन का अमूल्य पहलू है।

जब किसी लड़के-लड़की शादी होती है तो हर घर में खुशी का माहौल होता है। खासकर लड़कों के घरों में जहां बहू के रुप में शादी के बाद नए सदस्य की एंट्री होती है। वहीं उस दुल्हन के घर में शादी के बाद उदासी छा जाती है। जहां से उसकी विदाई होती है।

जहां तक पुरुषों के सोचने, बात करने, देखने के  मिजाज की बात है तो उसका  पता लग जाता है। एक तरफ जहां प्यार से सरप्राइज, फेवरेट डिश खिलाकर उनका दिल जीता जा सकता है, वहीं दूसरी ओर उन पर बेवजह की रोक-टोक, शक, गुस्सा करके आप उनके गुस्से की वजह भी बन सकती हैं।

अगर आप अपने इंटिमेट पल कैमरे में कैप्चर कर रहे हैं तो जान लीजिये कि इससे आपकी और आपके पार्टनर की सेफ्टी को खतरा है। अगर आप रिलेशनशिप में हैं तो आपको अपने इंटिमेट पलों को एन्जॉय करना चाहिए।

अनुष्का अक्सर ही विराट के मैच के दौरान उन्हें चीयर करती भी दिखाईं दी। कई बार ऐसा भी हुआ कि जब विराट अच्छा नहीं खेल पाए तो इसके लिए अनुष्का को जिम्मेदार ठहराया गया।