रिलेशनशिप

फिल्मों में दिखाया जाता है कि पहले ‘प्यार’ होगा, फिर वो कॉन्डम निकालेंगे और उसका इस्तेमाल करेंगे। दोस्तों, असल जिंदगी में ऐसा कुछ भी नहीं होता है।

आप पति-पत्नी हैं तो कुछ समय बाद आपको बच्चे भी होंगे। बच्चे होने के बाद पति-पत्नी ज़्यादातर समय एकसाथ नहीं बिता पाते हैं। ऐसे में अगर आपके पति आपके साथ क्वालिटी टाइम बिता सकें लेकिन अगर आप ये कहकर बात टाल दें कि बच्चों को अकेला नहीं छोड़ सकती तो आप गलत बोल रही हैं। बच्चों के साथ पति को टाइम देना जरूरी है।

करवा चौथ पति की दीर्घायु के लिए रखा जाता है। और इससे खुशहाल वैवाहिक जीवन का आशीर्वाद मिलता है।चांद व छलनी की तरह ही करवा चौथ में मिट्टी के करवे की जरूरत होती है। महिलाएं मिट्टी से तैयार करवे से पानी पीकर ही अपना व्रत खोलती हैं। जानते है तथ्य मिट्टी के करवे से ही महिलाएं क्यों पीती है पानी।

इस बार करवा चौथ बृहस्पतिवार  (17 अक्टूबर) को है। कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को मनाए जाने वाले करवा चौथ में महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं। हालांकि, आजकल कई पति भी अपनी पत्नी के लिए व्रत रखते हैं। महिलाएं अपना व्रत छलनी से चांद देखकर तोड़ती हैं।

जयपुर : हर इंसान की आदत होती है जब वह परेशान होता है तो अपने दिल की बात अपने करीबी से कहता है।जिससे उसका मन हल्का हो जाता हैं। यही आदत महिलाओं के साथ भी है और वे अपनी बातें अपनी खास दोस्त से शेयर करती हैं। लेकिन कुछ बातें ऐसी होती है जिसे कभी …

आज कल की लाइफस्टाइल में डिस्टेंस रिलेशनशिप बहुत चल रही है। ये सब खासकर इनके लिए ही बना है जो दूर रहते है अपने पार्टनर से। जानते है कैसे इस रिलेशन में आप प्यार की ताजगी को महसूस कर सकते हैं।

वैसे कई लोगों के अपना रिश्ता बेहतरीन करने के अपने तरीके होते हैं। पर अगर आपका रिश्ता आपसे संभाल नहीं रहा है और आप इसके लिए तरीके ढूंढ रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है।

ऑफिस में रोमांस करना गलत बात नहीं लेकिन कई बार ऑफिस में चल रहे रोमांस का असर आपकी पर्सनल लाइफ पर पड़ता है। इसकी वजह से लोग अपनी पर्सनल और प्रॉफेश्नल लाइफ अलग नहीं रख पाते हैं।

शारीरिक संबंध के अलावा मास्टरबेट( हस्‍तमैथुन) से भी युवा यौन सुख  लेते है। इसमें केवल पुरुष ही नहीं, महिलाएं भी है शामिल । मास्टरबेट महिला और पुरुषों दोनों कर सकते हैं। मास्टरबेट संभोग करने का एक अन्य विकल्प है जो खुद यौन सुख के लिए किया जाता है।

चाहे आप सेक्स को लेकर कितने भी अनुभवी हों, लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि आप अहंकारी हो जाएंगे। इस ज्ञान को कभी भी अपनी फीमेल पार्टनर के सामने शोऑफ न करें। महिलाओं को ये बात कतई पसंद नहीं आती, जब कोई उनको ज्ञान देता है।