हॉलीवुड की ये फिल्में है बॉलीवुड की कॉपी, इनकी कहानी ने हर जगह मचाया धमाल

बॉलीवुड को फिल्मों की नकल के लिए भी जाना जाता है। हिन्दी फिल्में जयादातर साउथ की फिल्मों की कॉपी है। और हॉलीवुड से भी कॉपी की जाती है लेकिन ऐसा नहीं है कि केवल हॉलीवुड की फिल्मों की ही कॉपी होती है। पर बहुत सी हॉलीवुड की फिल्में है जो बॉलीवुड की फिल्मों से कॉपी की गई।  

जयपुर: बॉलीवुड को फिल्मों की नकल के लिए भी जाना जाता है। हिन्दी फिल्में जयादातर साउथ की फिल्मों की कॉपी है। और हॉलीवुड से भी कॉपी की जाती है लेकिन ऐसा नहीं है कि केवल हॉलीवुड की फिल्मों की ही कॉपी होती है। पर बहुत सी हॉलीवुड की फिल्में है जो बॉलीवुड की फिल्मों से कॉपी की गई।  बॉलीवुड की कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बता रहें हैं जिनको हॉलीवुड में कॉपी किया गया है। इन फिल्मों की कहानी हॉलीवुड के फिल्म मेकर्स को भी खूब पसंद आई है। कुल मिलाकर यह कहना कि बॉलीवुड ही फिल्मों को कॉपी करता है थोड़ा गलत होगा। यह बॉलीवुड की यह फिल्में साबित करती हैं कि हिंदी सिनेमा ने भी कई नई कहानियों पर काम किया है और लोगों का ध्यान अपनी ओर खिंचा हैं। उन फिल्मों के बारे में जिनको बॉलीवुड से हॉलीवुड में किया गया कॉपी…

#MeToo पर दीपिका ने कह दी ये बड़ी बात, कहा- क्रिकेटरों से

*’जब वी मेट’ फिल्म जिसमें शाहिद कपूर और करीना कपूर को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। यह फिल्म साल 2007 में आई थी। दर्शकों के रिस्पॉस को देखने के बाद हॉलीवुड ने इस फिल्म को कॉपी किया और साल 2010 में इसी फिल्म की तरह ही ‘लीप ईयर’ बना दी।

*’ए वेडनेसडे ‘इस फिल्म में नसीरुद्दीन शाह, अनुपम खेर और जिमी शेरगिल ने अपना बेहतरीन अभिनय किया था। यह फिल्म एक आम आदमी की कहानी पर बनी थी। इस फिल्म को भी लोगों ने खूब पसंद किया था। इसी फिल्म की कहानी को लेकर हॉलीवुड में 2013 में ‘ए कॉमन मैन’ फिल्म को बनाया गया।

लखनऊ में ऋतु बेरी, रीना ढाका और अस्मा हुसैन का फैशन शो 12 अक्टूबर को

*’विकी डोनर’2012 में बॉलीवुड में ‘विकी डोनर’ फिल्म को बनाया गया था। इस फिल्म के गाने और कॉन्सेप्ट लोगों को खूब पसंद आए थे। हॉलीवुड में इस फिल्म की कॉपी 2013 में निकाली गई। जिस फिल्म का नाम ‘डिलीवरी मैन’ रखा गया।

*’संगम’को हॉलीवुड ने पिछले के दशकों की फिल्मों को कॉपी किया है। आपको बता दें कि बॉलीवुड में 1964 में आई ‘संगम’ फिल्म को कॉपी करके हॉलीवुड में ‘पर्ल हार्बर’ बनाई गई थी।

‘*मैने प्यार क्यों किया’ सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ को भी बॉलीवुड से हॉलीवुड में कॉपी किया गया है। इस फिल्म के बनने के करीब 6 साल बाद 2011 में हॉलीवुड में इसकी कॉपी करके ‘जस्ट गो विथ इट’ फिल्म को बनाया गया।

नहीं होगा सेलिब्रेशन अमिताभ का बर्थडे , वजह है खास | Newstrack