बढ़ी मुश्किलें ! राम रहीम, हनी को भेजा गया UN का Tweet निकला फर्जी

रेपिस्ट बाबा गुरमीत राम रहीम और उसकी कथित बेटी हनीप्रीत की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) ने ‘वर्ल्ड टॉयलेट डे’ पर इन्हें संबोधन के लिए यूएन कार्यालय में बुलाए जाने की खबर की जांच शुरू कर दी है। 

Published by tiwarishalini Published: October 5, 2017 | 1:55 am
Modified: October 5, 2017 | 2:52 am
योगेश मिश्र
योगेश मिश्र

लखनऊ/नई दिल्ली:  रेपिस्ट बाबा गुरमीत राम रहीम और उसकी कथित बेटी हनीप्रीत की दिक्कतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) ने ‘वर्ल्ड टॉयलेट डे’ पर इन्हें संबोधन के लिए यूएन कार्यालय में बुलाए जाने की खबर की जांच शुरू कर दी है।

भारत में यूएनओ की तरफ से स्वच्छता का कार्य देख रहे यूनिकर ने अचानक यूएनओ के इस अभियान से जुड़े सभी अधिकारियों को तलब किया। रूस निवासी यूनिकर को इस बात की हैरत है कि आखिर उनके ट्विटर हैंडल से किस आदमी ने इन दिनों रेप के आरोप में जेल सजा काट रहे राम रहीम और उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को बुलाए जाने की खबर ट्वीट की है।

आनन-फानन में बुलाई गई बैठक में अफसरों की मानें तो UN Water नाम की संस्था के इंडिया के प्रतिनिधि यूनिकर  इसे यूएनओ का ट्विटर अकाउंट हैक किया मानते हैं। इनको यूएनओ में बुलाए जाने का कोई प्रस्ताव इन्हें औपचारिक तौर से नहीं भेजा गया।

यह भी पढ़ें … #WorldToiletDay : रेपिस्ट गुरमीत और हनीप्रीत को UN से न्योता आया है

बता दें, कि दो साध्वियों से रेप के मामले में दोषी डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उनकी कथित बेटी हनीप्रीत उर्फ प्रियंका तनेजा को संयुक्त राष्ट्र ने ‘वर्ल्ड टॉयलेट डे’ पर 19 नवंबर को भाषण देने के लिए न्योता दिए जाने की खबर प्रकाश में आई थी।  राम रहीम अभी रोहतक जेल में है और उसे सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने सोमवार (28 अगस्त) को 20 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है.वहीं गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत को 38 दिन बाद मंगलवार को हरियाणा पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। हनीप्रीत पर देशद्रोह जैसे गंभीर आरोप हैं। यही नहीं, हनीप्रीत पर पंचकुला में हिंसा भड़काने का भी आरोप है।

यह भी पढ़ें …  गुनाह का हिसाब ! बलात्कारी बाबा को 10-10 साल की सजा, रो पड़ा गुरमीत

खबर के अनुसार, @UN_Water ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर राम रहीम और हनीप्रीत को टैग करते हुए लिखा गया है, ‘डियर हनीप्रीत इंसां और राम रहीम हमें उम्मीद है कि आप वर्ल्ड टॉयलेट डे पर अपनी बात रखेंगे और इसे सपॉर्ट करेंगे।’

अब यूनिकर की सक्रियता और बैठक के बाद इस प्रकरण को लेकर तेज हो रही गतिविधियों से लगने लगा है कि बाबा रामरहीम और हनीप्रीत की मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी।

यह भी पढ़ें … थाने में जागते हुए कटी रहीम की हनीप्रीत की रात, खाने में मिली दाल रोटी

गुरमीत राम रहीम हनीप्रीत को अपनी बेटी कहता है। हनीप्रीत इंसा का नाम प्रियंका तनेजा भी है। 35 साल की हनीप्रीत को गुरमीत का सबसे करीबी और खास माना जाता है। हनीप्रीत इंसा को डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने गोद लिया था। वह गुरमीत राम रहीम की सभी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। गुरमीत राम रहीम के जेल जाते वक्त भी हनीप्रीत राम रहीम के साथ थीं।

यह भी पढ़ें … बलात्कारी बाबा की ‘बिटिया’ को 6 दिन की पुलिस रिमांड, निकले हनीप्रीत के आंसू

कौन है बाबा राम रहीम?
-साल 1948 में शाह मस्ताना महाराज ने डेरा सच्चा सौदा की स्थापना की थी।
-मस्ताना महाराज के बाद डेरा की गद्दी शाह सतनाम महाराज को मिली।
-इसके बाद 1990 में गुरमीत सिंह को गद्दी मिली।
-गुरमीत का नाम बदल कर संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसां कर दिया गया।
-गुरमीत राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के गांव गुरुसरमोडिया के मूल निवासी हैं।
-राम रहीम ने कई फिल्मों में अभिनय भी किया।-उन्हें मैसेंजर ऑफ गॉड भी कहा जाता है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App