×

मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा इस बिल्ली का पुतला, क्या आपने देखा ?

इंटरनेट पर फेमस हो चुकी 'ग्रंपी कैट' के नाम से मशहूर इस बिल्ली की पाॅप्यूलैरिटी को देखते हुए पिछले हफ्ते इसका पुतला लगाया गया। इस म्यूजियम में अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट्स अब्राहम लिंकन, जॉन एफ कैनेडी और रोनाल्ड रीगन समेत कई देशों के प्रसिद्ध लोगों के पुतले लगे हैं।

tiwarishalini
Published on: 4 Oct 2016 2:34 PM GMT
मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा इस बिल्ली का पुतला, क्या आपने देखा ?
X

cat

न्यूयॉर्क: मैडम तुसाद के अमेरिका के वाशिंगटन डीसी स्थित म्यूजियम में पिछले हफ्ते एक बिल्ली का पुतला लगाया गया। अब आप सोच रहे होंगे कि पूरी दुनिया में मशहूर इस म्यूजियम में जहां बड़े-बड़े स्टार्स के पुतले लगते हैं वहां भला इस बिल्ली का पुतला क्यों लगाया गया है, आखिर कौन है ये बिल्ली ? तो आइए हम आपको बताते हैं सब कुछ ...

इंटरनेट पर फेमस हो चुकी 'ग्रंपी कैट' के नाम से मशहूर इस बिल्ली की पाॅप्यूलैरिटी को देखते हुए पिछले हफ्ते इसका पुतला लगाया गया। इस म्यूजियम में अमेरिका के पूर्व प्रेसिडेंट्स अब्राहम लिंकन, जॉन एफ कैनेडी और रोनाल्ड रीगन समेत कई देशों के प्रसिद्ध लोगों के पुतले लगे हैं। गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ग्रंपी कैट ने अमेरिका के मशहूर थिएटर स्टेज ब्रॉडवे पर एक म्यूजिकल शो में भी पार्टिसिपेट किया था।

कैसी हुई फेमस ?

ग्रंपी कैट साल 2012 में फेमस हुई। जब एक रेडिट यूजर द्वारा इंटरनेट पर उसकी फोटो शेयर की गई और वह फोटो लोगों को इतनी पसंद आई कि रातों-रात वायरल हो गई। ग्रंपी कैट पर साल 2014 में एक फिल्म भी बन चुकी है। यही नहीं उन पर खिलौने भी बने हैं और उनसे जुड़ी कॉमिक्स भी पब्लिश होती हैं। साल 2013 में ग्रंपी कैट को मेम ऑफ द ईयर भी घोषित किया गया था।

यह भी पढ़ें ... यह है दुनिया का सबसे किस्मतवाला अमीर कुत्ता, रखता है 8 आईफोन 7

कैसे पड़ा ग्रंपी कैट नाम ?

-इस बिल्ली की उम्र लगभग चार साल है।

-इसका असली नाम तारतार सॉस है।

-हमेशा नाखुश दिखने वाले फेस के कारण इंटरनेट पर इसका नाम ग्रंपी कैट पड़ गया।

-दरअसल इस बिल्ली का असली नाम एक फेमस अमेरिकी सॉस ‘तारतार सॉस’ पर रखा गया।

क्या कहती हैं ग्रंपी कैट की ओनर ?

ग्रंपी कैट की ओनर तबाता बंडेसेन कहती हैं कि वह बहुत इक्साइटड हैं कि उनकी बिल्ली का मोम का पुतला मैडम तुसाद म्यूजियम में लगा। ग्रंपी कैट अपनी मालकिन तबाता के साथ अमेरिका के एरिजोना में रहती है। वह हमेशा उसे अपने साथ रखती हैं। तबाता जहां भी जाती हैं ग्रंपी कैट को अपने साथ ले जाती हैं। अपनी बिल्ली की इस लोकप्रियता से तबाता बहुत खुश हैं और लोगों का शुक्रिया अदा करती हैं।

अगली स्लाइड में देखिए ट्वीट और फोटोज

cat-02

grumpy-cat-01

आगे की स्लाइड्स में देखिए ट्वीट







tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story