×

Instagram यूजर्स को तोहफा: मिल गया ये नया फीचर्स, करें डिलीट पोस्ट को रिस्टोर

इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर बनाया है जिसमें वह अपने डिलीट किए हुए पोस्ट को दुबारा से रिस्टोर कर सकते हैं यह फीचरयूजर्स के लिए बेहद अच्छा माना जा रहा हैं। 30 दिनों के अंदर यूजर्स अपने डिलीट हुए पोस्ट वापस से देख सकता है। य

Shraddha Khare
Published on: 3 Feb 2021 8:57 AM GMT
Instagram यूजर्स को तोहफा: मिल गया ये नया फीचर्स, करें डिलीट पोस्ट को रिस्टोर
X
Instagram यूजर्स को तोहफा: मिल गया ये नया फीचर्स, करें डिलीट पोस्ट को रिस्टोर photos (social media)

नई दिल्ली : इंस्टाग्राम चलाने वालों के लिए एक खुशखबरी सामने आई है। इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर्स पेश किया है। जिसमें अब इंस्टाग्राम यूजर्स अपने डिलीट हुए पोस्ट को 30 दिनों के अंदर वापस रिस्टोर कर सकते हैं। इंस्टाग्राम ने इस नए फीचर्स में रिसेंटली डिलीटेड फोल्डर को बनाया है। जिसके अंदर यूजर्स के डिलीट किए हुए पोस्ट को 30 दिनों तक रखा जाएगा।

डिलीट हुए पोस्ट को 30 दिनों के अंदर कर सकते हैं रिस्टोर

इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर बनाया है जिसमें वह अपने डिलीट किए हुए पोस्ट को दुबारा से रिस्टोर कर सकते हैं यह फीचरयूजर्स के लिए बेहद अच्छा माना जा रहा हैं। 30 दिनों के अंदर यूजर्स अपने डिलीट हुए पोस्ट वापस से देख सकता है। यह फीचर कम्प्यूटर में रिसाइकल बिन की तरह काम कर सकता है। आपको बता दें कि 30 दिनों के बाद यह डिलीट पोस्ट हमेशा के लिए डिलीट हो जाएंगे।

रिसेंटली डिलीटेड फोल्डर

इंस्टाग्राम पर जो भी यूजर्स वीडियो अपलोड करते हैं, फोटो, रील और IGTV वीडियो को अपलोड करते हैं। वह अपने डिलीट इन चीजों को इस नए फीचर्स में रिसेंटली डिलीटेड फोल्डर में देख सकते हैं। 30 दिनों के अंदर इसे वापस से रिस्टोर कर सकते हैं। लेकिन 30 दिनों के बाद इसे पूरी तरह से डिलीट कर दिया जाएगा।

instagram- users

ये भी पढ़ें-Twitter पर ट्रेंड हुआ Budget 2021, देखें क्या है सोशल मी़डिया पर यूजर्स के रिएक्शन

हैकर्स आपकी पोस्ट को परमानेंट डिलीट नहीं कर सकता

इंस्टाग्राम ने कहा कि इस नए फीचर्स को लाने से यूजर्स को काफी मदद मिलेगा। अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट हैक हो जाए तब यह नया फीचर्स काफी मदद करेगा। अगर आपका इंस्टाग्राम अकाउंट कोई हैकर्स हैक कर ले और आपकी पोस्ट को डिलीट करना चाहे तो ऐसा नहीं कर सकता क्योंकि परमानेंट पोस्ट डिलीट करने पर वैरिफिकेशन का ऑप्शन आता है। जिसका अकाउंट है वही इसको वैरिफाई कर सकता है।

ये भी पढ़ें- बजट 2021 में किसानों को राहत, हो सकता है ये बड़ा ऐलान, आंदोलन पर पड़ेगा असर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story