संसदीय समिति ने पूछा- क्यों किया गृहमंत्री का अकाउंट लॉक, ट्विटर ने दिया ये जवाब

समिति के सदस्यों, जिनमें ज्यादातर भाजपा के सांसद हैं, ने ट्विटर पर तथ्यों की जांच प्रणाली पर सवाल उठाया और देश के गृहमंत्री के ट्विटर हैंडल पर अस्थायी रोक लगाने पर हैरानी जाहिर की।

Published by Aditya Mishra Published: January 22, 2021 | 11:06 am
Amit Shah

संसदीय समिति ने पूछा- क्यों किया था गृहमंत्री शाह का अकाउंट लॉक, ट्विटर ने दिया ये जवाब(फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: देश के गृहमंत्री अमित शाह के ट्विटर हैंडल पर अस्थायी रोक लगाने पर ट्विटर के प्रतिनिधियों ने संसदीय समिति के सामने अपना पक्ष रखा है।

ट्विटर के प्रतिनिधियों ने सफाई देते हुए कहा कि अनजाने में हुई गलती के कारण अमित शाह का अकाउंट अस्थायी तौर पर लॉक किया गया था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक संसदीय समिति के सदस्य ट्विटर के प्रतिनिधियों इके जवाब से संतुष्ट नहीं हैं। उन्होंने ट्विटर की कार्य प्रणाली पर नाराजगी जाहिर की है।

यूजर्स के लिए अच्छी खबर: जल्द आएगा बजाज पे ऐप, जानिए इसकी खास बातें

Amit Shah
संसदीय समिति ने पूछा- क्यों किया था गृहमंत्री शाह का अकाउंट लॉक, ट्विटर ने दिया ये जवाब(फोटो:सोशल मीडिया)

क्या है ये पूरा मामला

दरअसल 2020 में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया था। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस मामले में सूचना प्रौद्योगिकी की संसद की स्थायी समिति ने फेसबुक, ट्विटर और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों से जवाब तलब किया था।

संसदीय समिति के सदस्यों ने नागरिकों के अधिकारों की सुरक्षा और सोशल मीडिया मंचों के दुरुपयोग को रोकने के लिए बृहस्पतिवार को फेसबुक, ट्विटर और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के प्रतिनिधियों से अलग-अलग बात की।

नया हुआ telegram: अब ऐप से ऐसे करें VIDEO CALL, तुरंत चेक करें सभी

Amit Shah
गृहमंत्री अमित शाह (फोटो:सोशल मीडिया)

भारत का गलत नक्शा दिखाने का मुद्दा भी उठाया

इस दौरान संसदीय समिति ने 2020 में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का ट्विटर अकाउंट अस्थायी रूप से बंद करने का मुद्दा उठाया। इसके साथ ही ट्विटर पर भारत का गलत नक्शा दिखाने का मुद्दा भी उठाया।

समिति के सदस्यों, जिनमें ज्यादातर भाजपा के सांसद हैं, ने ट्विटर पर तथ्यों की जांच प्रणाली पर सवाल उठाया और देश के गृहमंत्री के ट्विटर हैंडल पर अस्थायी रोक लगाने पर हैरानी जाहिर की।

इस पर ट्विटर के प्रतिनिधियों ने कहा कि अनजाने में हुई गलती के कारण शाह का अकाउंट अस्थायी तौर पर लॉक किया गया था। ऐसा जानबूझकर बिल्कुल भी नहीं किया गया था।

Google में बड़े बदलावः अब हैकिंग पर लगेगी रोक, Online Security होगी मजबूत

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App