×

ताकतवर 82 साल की दादी: कसरत देख आप भी हो जाएगे हैरान, वीडियो हुआ वायरल

कहते हैं जब मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र इसकी मोहताज नहीं होती। एक ऐसी ही कहानी से आज हम आप को रूबरू कराने जा रहे हैं। यह कहानी है...

Newstrack
Published on: 17 March 2021 11:56 AM GMT
ताकतवर 82 साल की दादी: कसरत देख आप भी हो जाएगे हैरान, वीडियो हुआ वायरल
X
ताकतवर 82 साल की दादी

चेन्नईः कहते हैं जब मन में कुछ करने का जुनून हो तो उम्र इसकी मोहताज नहीं होती। एक ऐसी ही कहानी से आज हम आप को रूबरू कराने जा रहे हैं। यह कहानी है 82 साल की एक दादी की। जिनका जुनून देख कर सभी हैरत में है।

क्या है कहानीः

यह कहानी चेन्नई की रहने वाली 82 वर्षीय दादी की। इस अवस्था में भी दादी साड़ी पहन कर एक्सरसाइज कर रही है आप को बता दें कि दादी इसका सफर महज 6 महीने से शुरू किया है। इस उम्र में दादी कई तरह कीं core-training exercise करती हैं। यही कारण है कि दादी को वेट लिफ्टर दादी का नाम दिया गया है। इस उम्र में सभी लोग आराम करना पसंद करते हैं, उस उम्र में दादी बेहतर स्वास्थ्य के लिए लगातार एक्सरसाइज कर रही हैं। जो यह यूथ के लिए एक मिसाल है। दादी कहती हैं, “सबको हौसला रखना चाहिए। बीच में मुझे भी लगने लगा था की मैं कुछ नहीं कर सकती अभी लेकिन फिर बच्चों ने मुझे हिम्मत दी, मेरा साथ दिया तो अभी मैं सभी कुछ करती हूँ। कोई भी कर सकता है। बस विश्वास रखो।”

देखें वीडियोः

View this post on Instagram

A post shared by Kiran Bai (@granny.trains)

ये भी पढ़ेंःचीनी कारोबारी जैक मा को गौतम अडानी ने पछाड़ा, जानें कितनी है उनकी संपत्ति

किसने दिया दादी को ट्रेनिंगः

इन दिनों दादी का एक्सरसाइड का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है। दादी का यह वीडियो देख आप सब के दिमाग में एक सवाल तो जरूर आया होगा कि इतनी उम्र होने के बाद भी दादी किसी यंग लेडी से कम नहीं लग रही है। तो चलिए हम आप को बताते है कि दादी के इस एक्सरसाइड के पीछ किसका साथ है। इस कहानी का सबसे रोचक पक्ष यह है कि 82 वर्षीया दादी माँ का प्रोफेशनल ट्रेनर और कोई दूसरा नहीं बल्कि एक 27 वर्षी लड़का है। जिसने दादी को ट्रेनिंग दिया।

आखिर कौन है यह लड़काः

हम आप को बता दें कि यह ट्रेनर कोई और नहीं बल्कि दादी का पोता चिराग चोरडिया है जिसने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की लेकिन उनका पैशन उन्हें फिटनेस ट्रेनिंग और कोचिंग के क्षेत्र में ले गया। आज वह शहर की ‘Strength System’ जिम के को-पार्टनर हैं।

ये भी पढ़ेंःमुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाए गए परमबीर सिंह, हेमंत नगरले को मिली जिम्मेदारी

सर्टिफिकेशन का मिला है डिग्रीः

चिराग बताते है कि फिटनेस और स्वास्थ्य से संबंधित कई सर्टिफिकेसन कोर्स का डिग्री में मिला है लेकिन चिराग का कहना है कि कोई भी सर्टिफिकेट कोर्स या डिग्री आपको वह नहीं सिखा सकता है, जो आप अनुभव से सीखते हैं। उनका यह सफ़र बहुत ही दिलचस्प रहा, जहाँ एक ओर वह युवाओं को फिटनेस ट्रेनिंग देते ही हैं, वहीं बच्चों से लेकर बड़े-बुजुर्गों को भी वह ट्रेनिंग दे रहे हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story