×

बाढ़ बनी काल, तो जान बचाकर भागे मकड़ी और सांप, एक बार देखें ये वीडियो

ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में भारी बारिश के कारण डूब गया है जिससे शहर जलमग्न हो गए हैं। इस भारी बारिश से चोरों ओर तबाही का मंजर है।  लोग जान बचा कर सुरक्षित जगह पर भाग...

Newstrack
Published on: 23 March 2021 8:21 AM GMT
बाढ़ बनी काल, तो जान बचाकर भागे मकड़ी और सांप, एक बार देखें ये वीडियो
X
राज्य न्यू साउथ वेल्स में भारी बारिश के कारण डूब गया

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स में भारी बारिश के कारण डूब गया है जिससे शहर जलमग्न हो गए हैं। इस भारी बारिश से चोरों ओर तबाही का मंजर है। लोग जान बचा कर सुरक्षित जगह पर भाग जा रहे हैं। इस बाढ़ से बचने के लिए सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि जानवर भी जंगलों की ओर भाग रहे हैं। कुछ ऐसा ही वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। जिसमें सांप और मकड़ी अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित जगह पर प्रस्थान कर रहे है।

इस वीडियो के देख आप भी हैरान हो जाएंगेः

इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि किस तरह से मकड़ी तेज रफ्तार में भागने की कोशिश कर रही है। इस मंजर को देख एक यूजर ने लिखा कि इस तरह का मंजर पहले कभी नहीं देखा। वही ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के मुताबिक कई सांप ने जान बचाने के लिए उन नावों पर छलांग लगा दी जिससे वहां फंसे लोगों को बाहर निकाल जा रहा था।

देखें वीडियोः



देश के पूर्वी तट पर बारिश लोग घर छोडने पर मजबूरः

आप को बताते चले कि देश के पूर्वी तट पर अब भी भयानक बारिश हो रही है जिसके कारण हजारों लोगों को अपना घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा। इस तबाही में फसे लोगों को राहत कार्यों के तहत बचाया जा रहा है।

ये भी पढ़ेंःTweet हुआ नीलाम: जैक डोर्सी का पहला ट्वीट बिका, कीमत जान रह जाएंगे दंग

अब तक सैकड़ों लोगों की बचा लिया गया। सोमवार तक राज्य के लगभग 18,000 लोगों को बचाया जा चुका है और राहतकार्य में जुटे अधिकारियों का मानना है कि बुधवार तक बारिश जारी रहेगी है इस भारी तबाही से करीब 54,000 लोगों को समस्या का समना करना पड़ सकता है।

क्या कहा प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन नेः

बताते चले कि प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने संसद में बताया कि उत्तरी न्यू साउथ वेल्स में 35 समुदाय के लोग अलग-थलग हो गए। और आपातकालीन सेवा में लगे सभी राहर कर्मियों ने 700 से अधिक लोगों को बचा लिया है।

ये भी पढ़ेंःVaranasi Promo । Kashi – Ek Khoj । अनकहे किस्से और कहानियों का आएगा सैलाब!!!

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story