×

Sonbhadra News: साइबर सेल की बड़ी कामयाबी, ऑनलाइन ठगी से उड़ाए 1.13 लाख से अधिक रुपये लोगों के खातों में कराए वापस

Sonbhadra News: ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए चार लोगों के बैंक खाते से निकाले गए 1,13,998 रुपये उनके खाते में वापस करा दिए गए हैं। यह कामयाबी पुलिस की साइबर सेल को मिली है।

Kaushlendra Pandey
Report Kaushlendra PandeyPublished By Deepak Kumar
Published on: 10 Feb 2022 11:30 AM GMT
Sonbhadra Crime News
X

Online Fraud। (Social Media) 

Sonbhadra News: कॉल के जरिए ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए चार लोगों को बड़ी राहत मिली है। धोखाधड़ी कर उनके बैंक खाते से निकाले गए 1,13,998 रुपये, उनके खाते में वापस करा दिए गए हैं। यह कामयाबी पुलिस की साइबर सेल को मिली है। इससे एसपी अमरेंद्र प्रताप सिंह (SP Amarendra Pratap Singh) साइबर सेल (cyber cell) की पीठ थपथपाई है और लोगों से काल के जरिए धोखाधड़ी करने वालों से सावधान रहने तथा फोन पर वार्ता के दौरान अपने बैंक खाते, आधार कार्ड का विवरण, ओटीपी आदि न देने की अपील की है।

बताते चलें कि संजीव कुमार पुत्र सदानंद सिंह निवासी मंगुराही, थाना रॉबर्ट्सगंज, कौशल किशोर पुत्र राजकुमार निवासी हीराचक, थाना विंढमगंज, हरिलाल पुत्र बैजनाथ निवासी रेनुसागर, थाना अनपरा, कृष्णकान्त पुत्र लाल बहादुर निवासी घिवही, थाना विंढमगंज को अज्ञात व्यक्ति ने कॉल करके धोखाधड़ी करते हुए उनके बैंक खाते से क्रमशः 40,000 रुपये, 9,998 रुपये, 44,000 रुपये और 20,000 रुपये कुल 1,13,998 रुपये निकाले। पीड़ितों ने इसकी शिकायत पुलिस उप महानिरीक्षक/पुलिस अधीक्षक सोनभद्र अमरेंद्र प्रसाद सिंह SP Amarendra Pratap Singh) से की।

साइबर सेल की टीम गठित कर की कार्रवाई

इस पर उन्होंने साइबर सेल की टीम (cyber cell team) गठित कर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया। प्रभारी साइबर सेल निरीक्षक संजीव कुमार यादव, उप निरीक्षक सरोजमा सिंह, आरक्षी अभिषेक तिवारी आरक्षी शैलेंद्र कुमार की टीम ने संबंधित बैंक कैश फ्री, ईजीबुज से संपर्क स्थापित कर रुपये को होल्ड कराया। इसके बाद दबाव बनाकर धोखाधड़ी कर उड़ाए गए 1,13,998 रुपये शिकायतकर्ताओं के खातों में वापस करा दिए। रुपये वापस मिलने पर पीड़ितों ने जहां राहत महसूस की। वहीं पुलिस के प्रयासों की सराहना भी की।

ठगी के शिकार होने पर तत्काल दें सूचनाः एसपी

एसपी अमरेंद्र प्रसाद सिंह (SP Amarendra Pratap Singh) ने बताया कि जैसे ही सूचना मिली पुलिस सक्रिय हो गई। उसी का परिणाम है कि यह कामयाबी जल्दी हासिल कर ली गई। उन्होंने कहा कि ठगी का शिकार होने पर तत्काल पुलिस या साइबर सेल को सूचित करें, जिससे आपके पैसों को जल्दी वापस मिलने के चांस बढ़ जाते हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story