Sports

फैंटेसी खेल भारतीयों को रियल टाइम में खेल संबंधी सामग्री का उपभोग करने को प्रोत्साहित कर रहे हैं। इससे इस तरह की सामग्री के दर्शकों और पाठकों की संख्या में लगातार वृद्धि हुई है। फैंटेसी खेल के 37 प्रतिशत खिलाड़ी हर हफ्ते छह से आठ घंटे से अधिक रियल टाइम खेल सामग्री का उपभोग करते …

टीम इंडिा के आॅलराउंडर और दिग्गज खिलाड़ी रहे युवराज सिंह ने 17 साल के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कई कप्तानों की अगुआई में क्रिकेट खेला। अब युवराज सिंह ने बताया कि उनकी नजर में सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है।

कोरोना वायरस के कारण अब तक 34,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। पूरी दुनिया के लगभग सभी स्पोर्ट्स इवेंट्स पर रोक लगा हुआ है। कोरोना वायरस की दहशत इतनी बढ़ गई है कि विश्व क्रिकेट के सितारे जो मैदान पर जलवा बिखेरते थे वो आज अपने घरों में कैद होने के लिए मजबूर हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण ने पूरी दुनिया में खेल गतिविधियों को पूरी तरह ठप कर दिया है। टोक्यो में होने वाले ओलंपिक खेलों समेत दुनिया भर में कई बड़े टूर्नामेंट या तो रद्द किए जा सकते हैं या आगे बढ़ाए जा चुके हैं।

ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने कोविड-19  महामारी के चलते अगले छह महीनों के लिए अपनी सीमा बंद करने का  फैसले  लिया है इसका असर भविष्य में होने वाले भारत दौरे पर पड़ सकता है। बता दें कि फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) के अनुसार भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है।

कोरोना वायरस के कारण पूरे विश्व में हाहकार मचा हुआ है। चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस के कारण पूरे विश्व में अभी तक 26 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके है। ऐसे में इस संकट भरी घड़ी में कुछ लोग निकलकर सामने आ रहे हैं जो इस वायरस के खिलाफ जंग में अपनी तरह से सहयोग कर रहे हैं।

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी बीते साल हुए वर्ल्‍ड कप के बाद से ही क्रिकेट से दूर हैं और वो आईपीएल के जरिए मैदान पर वापस आने की तैयारी कर रहे थे। लेकिन कोरोना वायरस के चलते आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया।

ताजा खबर ये है कि इस वायरस से दिग्गज अफ्रीकन फुटबॉलर अब्दुलकादिर मोहम्मटद फराह का निधन हो गया है। सप्ताह भर पहले वह कोरोना वायरस की चपेट में आए थे। उन्होंने मंगलवार को नॉथवेस्टो लंदन के हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। फराह सोमालिया में युवा और खेल मंत्री के सलाहकार के रूप में काम कर रहे थे। वह 59 साल के थे।

कोरोना से लड़ाई लड़ने के लिए जागरुकता फैला रहे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक अनोखा रास्ता ढूंढ़ निकाला है। लॉकडाउन के बाद भी देश में कोरोना के केस कम होने का नाम ही नही ले रहे हैं।

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने कोरोना वायरस संकट से जूझ रहे अपने देश स्विट्जरलैंड के लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने बुधवार को 10 लाख डॉलर से अधिक की धनराशि दान की।