Sports

भारतीय क्रिकेट टीम ने हांगकांग को बांग्लादेश में चल रहे एसीसी एमर्जिंग टीम एशिया कप 2019 में हरा कर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली।

आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल) ने टी-20 की रैंकिंग जारी की है। इस रैंकिंग में भारत का निराशाजनक स्थान रहा है। आईसीसी की ताजा रैंकिंग में भारत के खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। बल्लेबाजी में दो भारतीय बल्लेबाज टॉप-10 में हैं।

हरियाणा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मेघालय को 99 रनों के बड़े अंतर से धूल चटा दी है। इस मैच में हर्षल पटेल ने हरियाणा के लिए ओपनिंग करते हुए महज 40 गेंदों में 82 रन ठोक डाले। उनका स्ट्राइक रेट 205 का रहा।

रजत शर्मा डीडीसीए (दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ) के अध्यक्ष के पद पर अब बने रहेंगे। लोकपाल न्यायमूर्ति (रिटायर) बदर दुर्रेज अहमद ने रविवार(17 नवंबर) को  सीनियर जर्नलिस्ट रजत शर्मा के इस्तीफे को होल्ड पर रख दिया है और आदेश दिया है कि वह डीडीसीए के अध्यक्ष के रूप में अपनी भूमिका जारी रखें।

क्रिकेट के सुपर स्टार विराट कोहली की फैन फ्लोइंग दुनियाभर में हैं और अपने खेल से अपने फैंस का दिल जीतने में माहिर है। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच के तीसरे दिन फैंस खेल नहीं इस वजह से उनकी तारीफ कर रहे हैं। कुछ समय से मैच के दौरान घुसपैठियों का मैदान में घुसना सुरक्षा गार्ड्स के लिए परेशानी पैदा करने वाला है।

हार्दिक पंड्या और जसप्रीत बुमराह चोटिल है और उससे उबरने की तैयारी में हैं। इस वजह से दोनों टीम इंडिया बाहर चल रहे हैं। दोनों एक  ऑलराउंडर तो दूसरा तेज गेंदबाज है। चोट से उबरने के लिए हार्दिक पंड्या कठिन मेहनत कर रहे हैं। हार्दिन ने एक वीडियो शेयर किया,

रजत शर्मा ने दिल्ली एंड डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है निष्ठा, ईमानदारी और पारदर्शिता वाले मेरे सिद्धांतों के साथ डीडीसीए में चलना संभव नहीं है।

भारत ने बांग्लादेश को इंदौर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पारी और 130 रनों से मात देकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

IPL-2020 अभी शुरू भी नहीं हुआ है और इसको लेकर एक नहीं खबर आ रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि IPL-2020 के ऑक्शन से ठीक पहले सभी आठ फ्रेंचाइजी ने अपने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी है।

महेन्द्र सिंह धोनी ने अपने होम टाउन रांची में प्रैक्टिस तो शुरु कर दी है, लेकिन पूर्व कप्तान ने अगले महीने वेस्ट इंडीज के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए अभी तक हामी नहीं भरी है।