Sports

भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत ने कहा, “मैं बहुत खुश हूं कि हमने ट्रॉफी बरकरार रखी। जिस तरह से हमने सीरीज खेली, उससे पूरी टीम बहुत खुश है।”

इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन मुंबई इंडियंस ने इस साल खेले जाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी लसिथ मलिंगा को रिलीज़ कर दिया है।

RCB ने फोटो शेयर करते हुए लिखा है, “तीन ध्वनि तरंगों के साथ आईपीएल रिटेंशन अनाउंसमेंट स्पीकर यहां वह खबर है जिसका आप इंतजार कर रहे हैं, 12 वीं मैन आर्मी। हमने अपने 2020 के दस्ते से 12 सितारों को बरकरार रखा है।”

सप्तऋषि आरती खत्म होने के ठीक बाद शिखर श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे। इस दौरान मास्क और कंबल से मुंह ढंक कर उन्होंने अपनी पहचान छिपाने का पूरा प्रयास किया लेकिन उनके प्रशंसक उन्हें पहचान गए।

क्रिकेट के इन दिग्गजों का कहना था कि विराट कोहली की नामौजूदगी में भारत की करारी हार निश्चित है। वॉन ने तो टीम इंडिया के 0-4 से सीरीज हारने की भविष्यवाणी की थी। अब ये दिग्गज भी टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन से हैरत में हैं और उन्हें कोई जवाब नहीं सूझ रहा है।

ब्रिस्बेन में हुईं टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत से ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का घमंड चूर-चूर कर दिया है। जिसके बाद अब भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है।

मैन ऑफ द मैच रहे कप्तान जो रूट ने पहली पारी में 228 रन ब बनाए थे। दूसरा टेस्ट मैच 22 जनवरी से खेला जाएगा।

गांगुली ने ट्वीट कर कहा कि ऑस्ट्रेलिया में जाकर इस तरह से टेस्ट सीरीज जीतना, इसे भारतीय क्रिकेट के इतिहास में हमेशा याद रखा जाएगा। बीसीसीआई ने टीम को पांच करोड़ रुपये का बोनस देने का फैसला किया है।

ब्रिसबेन के गाबा मैदान खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट को निर्णायक माना जा रहा था क्योंकि इसके पहले दोनों टीमें एक-एक से बराबरी पर थीं मगर मैच के आखिरी दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाते हुए टेस्ट सीरीज 2-1 से जीत ली है। विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन टेस्ट में एक खास रिकॉर्ड बनाया है। पंत सबसे कम पारियों में 1000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।