Sports

‘यूनिवर्सल बॉस ’ क्रिस गेल भले ही आईपीएल में चिर परिचित फार्म में नजर नहीं आये हो लेकिन रसेल ने जिस तरह से बल्ले से रन उगले हैं, दुनिया भर के गेंदबाजों में खलबली मच गई होगी । कैरेबियाई क्रिकेट उनके बल्ले के बूते नयी र्सजीवनी पाने की उम्मीद में होगा ।

पिछले सप्ताह आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला जीतने से उत्साहित बांग्लादेशी क्रिकेटप्रेमियों ने विश्व कप में टीम से काफी उम्मीदें लगा रखी है।

क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर जारी वीडियो में पोंटिंग ने कहा ,‘‘ इंग्लैंड के लिये खतरनाक खिलाड़ी जोस बटलर होंगे। मैने पिछले दो तीन साल में उन्हें निखरते देखा है। तीन चार सत्र पहले मुंबई इंडियंस के साथ मैने उन्हें कोचिंग भी दी है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके उभरने की शुरूआत थी।’’

पेरिस सेंट जर्मेन के विंगर एंजेल डि मारिया को भी टीम में जगह दी गई है लेकिन स्ट्राइकर गोंजालो हिगुएन को बाहर कर दिया गया है। कोच लियोनेल स्कालोनी ने कहा ,‘‘इस समय ये देश के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं। ’’

दस बार की चैम्पियन चीन से दूसरे और आखिरी ग्रुप मैच में 3 . 0 से हारकर भारत सुदीरमन कप मिश्रित टीम बैडमिंटन चैम्पियनशिप से बाहर हो गया।प वनडी के पहले मैच में उसे मलेशिया ने 3 . 2 से हराया था।

श्रीलंका ने कप्तान दिमुथ करूणारत्ने के 77 रन की मदद से आठ विकेट पर 322 रन बनाये। सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडो ने भी पहला अर्धशतक बनाया।

भारतीय टीम की औसत उम्र 29.53 वर्ष है जिसमें महेंद्र सिंह धोनी (37 साल) सबसे अधिक उम्र के जबकि कुलदीप यादव (24 साल) सबसे कम उम्र के खिलाड़ी शामिल हैं। विश्व कप में भाग ले रही दस टीमों में श्रीलंका (29.9) और दक्षिण अफ्रीका (29.5) के बाद भारतीय टीम सबसे अधिक उम्रदराज है।

क्रिकेट के महाकुंभ विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार देर रात इंग्लैंड के लिए रवाना हो गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम के रवाना होने से पहले खिलाड़ियों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कीं। इनमें खिलाड़ी मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट के लिए इंतजार करते दिख रहे हैं।

हरियाणा के युवा मुक्केबाज पवन नारवाल ने दूसरे इंडिया ओपन में मंगलवार को यहां 69 किग्रा में युवा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता ब्रायन अरेगुइ आगस्टिन को हराकर पुरूष वर्ग में चार अन्य भारतीय मुक्केबाजों के साथ क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण अभी कथित हितों के टकराव मामले में जैन के फैसले का इंतजार कर रहे हैं। इन तीनों ने आरोपों का खंडन किया है।