Sports

दीपिका पल्लिकल खुद एक स्क्वाश प्लेयर हैं, जिनकी शादी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक से हुई है। दीपिका भी एक अमीर घर से ताल्लुक रखती हैं।

पाकिस्तान क्रिकेट लगातार विवादों में घिरी रही है, यह बात किसी से छिपी नहीं है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है, जिसने पाकिस्तान की पोल खोल के रख दी है। 

भारतीय क्रिकेट प्रशासन में 23 अक्टूबर से नए चेहरे आ जायेंगे। इसी दिन बीसीसीआई की जनरल बाडी मीटिंग है जिसमें नए पदाधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप कर सीओए यानी कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स पद से हट जायेगी। लेकिन नए पदाधिकारी कोई अनजान चेहरे नहीं हैं।

सौरव गांगुली का कार्यकाल 10 महीने का होगा। दरअसल उनका क्रिकेट करियर तो बेहतरीन था। मगर उनके पास क्रिकेट प्रशासन का अच्छा अनुभव भी है। ऐसे में ये दोनों ही चीजें उनके काम आने वाली हैं, जिसकी वजह से वह अब BCCI अध्यक्ष पद का भार संभालेंगे।

BCCI के अध्यक्ष रह चुके ठाकुर गांगुली का जबरदस्त समर्थन कर रहे हैं। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि गांगुली के पास तजुर्बा अच्छा है। वह न सिर्फ एक बेहतरीन क्रिकेटर रहे हैं बल्कि इस वक़्त क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल (CAB) के अध्यक्ष भी हैं।

अगर गांगुली अध्यक्ष बनते हैं तो उनका कार्यकाल 10 महीने का होगा। वैसे वह इस रेस में टॉप पर हैं क्योंकि उनका क्रिकेट करियर तो बेहतरीन था। मगर उनके पास क्रिकेट प्रशासन का अच्छा अनुभव भी है।

लखनऊ: क्रिकेट के दीवाने आपको भारत के हर कोने में मिल जाएंगे। कई फैंस तो ऐसे भी हैं, जो अपने पसंदीदा खिलाड़ी के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मगर आज हम आपको ऐसे टॉप 10 क्रिकेटर्स के पिता के काम के बारे में बताएंगे, जिनके बारे में पहले से आपको कुछ पता नहीं होगा। युवराज …

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 137 रन से हराया है। 3 टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। इसके साथ ही भारत ने टेस्ट सीरीज अपने नाम कर ली और फ्रीडम ट्रॉफी पर भी कब्जा जमा लिया है।

भारतीय क्रिकेट के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी मैदान प्रदर्शन पर अपना जलवा बिखेरते रहते हैं। लेकिन कुछ समय में ही उन्होंने काफी सुधार किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम में कई क्रिकेटर हैं जिन्होंने शादी कर ली है और एक खुशहाल और आरामदायक शादीशुदा जीवन जी रहे हैं। इन्हीं में से एक नाम है क्रिकेटर रवींद्र जड़ेजा का।