×

2019 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट

Manali Rastogi
Published on: 26 Oct 2018 6:16 AM GMT
2019 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया से बाहर हो सकते हैं ये 5 खिलाड़ी, देखें पूरी लिस्ट
X

मनाली रस्तोगी

लखनऊ: 2019 वर्ल्ड कप करीब आ रहा है। ऐसे में सभी टीमें इस टूर्नामेंट को जीतने का भरसक तैयारी कर रही है। वहीं, इंडियन टीम भी जोरों से तैयारी कर रही है। वहीं, अब ऐसे 5 इंडियन प्लेयर्स के नाम सामने आ गए हैं, जिनकी 2019 वर्ल्ड कप में नजर आने की उम्मीदें अब कम ही हैं। आइए, जानते हैं इन 5 खिलाडियों के बारे में।

अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे टेस्ट टीम के तो एक अहम खिलाड़ी हैं लेकिन वन-डे टीम से काफी समय से बाहर चल रहे हैं। इसके पीछे का कारण उनका फॉर्म है। जिस तरह के फॉर्म में रहाणे अभी हैं, वह वर्ल्ड कप के लायक नहीं। ऐसी स्थिति में वर्ल्ड कप खेलने के लिए उन्हें दमदार वापसी करनी होगी।

सुरेश रैना

सुरेश रैना की गिनती बेहतरीन खिलाड़ियों में होती है लेकिन रैना काफी समय से फॉर्म में नहीं हैं। ऐसे में वर्ल्ड कप में उनके खेलने पर संशय बना हुआ है।

रविचंद्रन अश्विन

रविचंद्रन अश्विन अब युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे युवा स्पिनर्स के शानदार प्रदर्शन के चलते टीम से बाहर रहने लगे हैं। अश्विन महज टेस्ट क्रिकेट के खिलाड़ी रह गए हैं। इस तरह रविचंद्रन अश्विन का चयन भी वर्ल्ड कप के लिए मुश्किल लग रहा है।

युवराज सिंह

युवराज सिंह को एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में देखा जाता है। युवी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं लेकिन इनके साथ भी फॉर्म में न रहने वाली दिक्कत है। हालांकि, इस बात में भी दम है कि अभी टीम को चौथे और छठे क्रम के बल्लेबाज की तलाश है लेकिन युवी इस मौके को भुनाने में नाकामयाब हैं।

केदार जाधव

टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप 2019 के लिए धुआंधार बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाने वाले केदार जाधव को तैयार कर रहा था। मगर उनकी चोट वर्ल्ड कप में उनके चयन के पीछे सबसे बड़ा रोड़ा बन गई है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story