×

लखनऊ में होगा ADGMUSS बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन

Rishi
Published on: 27 Sep 2017 9:11 AM GMT
लखनऊ में होगा ADGMUSS बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन
X

लखनऊ : 28 सितंबर से होगा डॉ. अखिलेश दास गुप्ता मेमोरियल यूपी स्टेट सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप 2017 का आगाज। प्रतियोगिता के आयोजक सचिव अरुण कक्कर ने बताया कि 28 से 30 सितंबर तक होगी चैंपियनशिप। चैंपियनशिप में 5 लाख की प्राइज मनी रखी गयी है। इसका आयोजन यूपी बैडमिंटनशिप एसोसिएशन द्वारा कराया जा रहा है।

ये भी देखें: छात्रों की सुरक्षा के लिए डिप्‍टी CM लेंगे प्रिंसिपलों की बैठक, हर स्कूलों पर रहेगी नजर

चैंपियनशिप का आयोजन भारतीय बैडमिंटन संघ के दिवंगत पूर्व अध्यक्ष डॉ. अखिलेश दस गुप्ता की स्मृति में आयोजित किया जा रहा है। इसमें पांच प्रतिस्पर्धाएं होंगी। इनमे पुरुष युगल, महिला युगल, पुरुष एकल, महिला एकल और मिश्रित युगल मैच होंगे। प्रतियोगिता में पुरुष एकल में 134, पुरुष युगल में 53 जोड़ी, महिला एकल में 45, महिला युगल में 18 जोड़ी और पहली बार खेली जा रही मिश्रित युगल में 17 जोड़ियां भाग ले रही हैं।

ये भी देखें: नीतीश को है मौत का डर! बोले- अगर मैं कल मर जाऊं तो पार्टी का क्या होगा?

प्रतियोगिता के निर्णायक अंपायर भारतीय बैडमिंटन संघ के देवेंद्र कौशल होंगे। चैंपियनशिप का शुभारंभ 28 सितंबर को सुबह 9:30 बजे होगा। जबकि विधिवत उद्घाटन 28 को ही डिप्टी सीएम डॉ. दिनेश शर्मा शाम 6 बजे करेंगे। पुरस्कार वितरण और फाइनल मैच 30 सितंबर को शाम 4 बजे होगा।

ये भी देखें: ‘सेक्सी दुर्गा’ फिल्मोत्सव के लिए हुई नामंजूर, तो निर्देशक ने शुरू की सेंसर बोर्ड से लड़ाई

प्रतियोगिता में एकल पुरुष विजेता और एकल महिला विजेता को 30 हजार का नगद पुरस्कार, युगल पुरुष/महिला विजेता को 40 हजार का नगद पुरस्कार दिया जायेगा। कुल 5 लाख की राशि वितरित की जायेगी। इसके अलावा 30 सितंबर को यूपी सीनियर पुरुष और महिला टीम का चयन किया जायेगा। इसका चयन एक चयन समिति परफॉरमेंस के आधार पर करेगी। चयनित टीम 2 नवंबर से 8 नवंबर 2017 तक नागपुर में होने वाली सीनियर राष्ट्रिय बैडमिंटन चैंपियनशिप में हिस्सा लेगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story